जिले की टॉपर हिना को भविष्य की चिंता

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 02:05 PM (IST)

होशियारपुर(जैन): पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड द्वारा घोषित +2 के परिणाम में साइंस ग्रुप की हिना डडवाल ने 96.44 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में अव्वल स्थान हासिल किया।हिना यहां की प्रो. तरसेम महाजन हाईटस अकैडमी की होनहार छात्रा है। पंजाब केसरी द्वारा आज जब अनमोल नगर स्थित उसके घर का दौरा किया गया तो घर की हालत बेहद पतली दिखाई दी। हिना के पापा श्रेष्ठ कुमार पिछले लम्बे अर्से से डिप्रैशन में हैं। मां कुसुम भी घरेलू औरत है जबकि हिना मां-बाप की इकलौती संतान है। 

सेवा भारती की रही प्रमुख भूमिका
प्रमुख सामाजिक संगठन सेवा भारती द्वारा इस बच्ची को +1 व +2 की कक्षाओं में पूरी तरह आर्थिक सहयोग प्रदान किया जाता रहा। हाईटस अकैडमी के संचालक प्रो. तरसेम महाजन ने भी 2 साल तक हिना से कोई फीस नहीं ली। ऐसी परिस्थितियों में हिना ने दिन-रात मेहनत कर अपना मुकाम हासिल किया।

 

सेवा भारती के अध्यक्ष बी.के. भारद्वाज व अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि भविष्य में भी संस्था हिना की मदद जारी रखेगी। बातचीत के दौरान हिना ने कहा कि वह वर्दी वाली नौकरी का करियर अडॉप्ट करना चाहती है। इसके लिए उसकी इच्छा है कि आई.पी.एस. अफसर बनू। बातचीत के दौर में उसके चेहरे की मासूमियत इस तरफ इशारा कर रही है कि आखिर आई.पी.एस. की परीक्षा तक पहुंचने के लिए पैसा कहां से आएगा। फिलहाल उसने मन बनाया है कि बी.एससी. करने के पश्चात यू.पी.एस.सी. की परीक्षा में बैठेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News