पुडा अधिकारियों ने अवैध कालोनी पर जे.सी.बी. चलाकर बिखेरी नींव की ईंटें

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 09:47 AM (IST)

मुकेरियां(नागला): पुडा के चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर जतिन्द्र जोरवाल एवं स्टेट अफसर रणदीप सिंह द्वारा मुकेरियां के आसपास पड़ते गांवों में निर्मित की जा रही अवैध कालोनियों पर नकेल डालने हेतु शुरू की गई मुहिम के अधीन आज पुडा अधिकारियों द्वारा किला रोड गांव अटल्लगढ़ के नजदीक काटी गई अवैध कालोनी पर जे.सी.बी. मशीन चलाकर नींवों की ईंटें बिखेर दी गई।

इस संबंधी जब पुडा के जे.ई. अमनदीप सिंह, आशीष जे.ई. एवं मलकीत जे.ई. जोकि मौके पर मौजूद थे, से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि वे केवल एरिया में निर्मित की जा रही अवैध कालोनियों का सर्वेक्षण करने आए हैं जबकि इससे पहले वह अवैध कालोनी की केवल एक नींव की ईंटों को जे.सी.बी. मशीन की सहायता से बिखेर चुके थे। यहां यह वर्णनीय है कि मुकेरियां शहर में केवल बागोवाल में ही 5-6 अवैध कालोनियों को काटकर संबंधित विभाग के अधिकारियों से कथित सांठ-गांठ के चलते नगर कौंसिल की शामलाट भूमि में पड़ते छप्पड़ों तक को खुर्द-बुर्द किया जा चुका है।

वहीं कस्बा भंगाला, एमा, हाजीपुर व मुकेरियां शहर में संबंधित विभागों के अधिकारी कथित सांठ-गांठ के चलते अवैध कालोनियों के बेचे गए प्लाटों से लाखों रुपए ऐंठ चुके हैं तथा अब गांव फत्तूवाल, खुंदपुर, दगन, मल्कोवाल, गालडिय़ा, मन्सूरपुर, बहिबलमंझ, धनौआ, तंगरालिया, जी.टी. रोड मुकेरियां, तलवाड़ा रोड सहित मुकेरियां क्षेत्र में पड़ते अलग-अलग गांवों में बिना मंजूरी के काटी गई कालोनियों के प्लाट बिक्री पर हैं, जिससे यहां पंजाब सरकार को करोड़ों रुपए टैक्स का चूना लगातार लगाया जा रहा है।वहीं इन कालोनियों में गंदे पानी की निकासी, स्वच्छ पेयजल, पक्की सड़कें, लाइट व्यवस्था न होने के बावजूद भी भोले-भाले लोगों को चंडीगढ़ के रेटों पर प्लाट बेचकर उनको ठगा जा रहा है। क्षेत्र के लोगों ने पंजाब सरकार से यहां भू-माफिया से जुड़े व्यापारियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है वहीं उन्होंने चांदी कूट रहे संबंधित विभागों के आरोपी अधिकारियों के विरुद्ध भी कड़ा संज्ञान लेने की अपील की।

swetha