अवैध माइनिंग कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस का Action, पढ़ें क्या है पूरा ममाला

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2024 - 01:30 PM (IST)

हाजीपुर: तलवाड़ा पुलिस ने एस. एस.पी. होशियारपुर सुरिंदर लांबा और डी. एस.पी.दसूहा हरकिशन के दिशा-निर्देशों के तहत अवैध माइनिंग करने वालों के खिलाफ शुरू किए अभियान के तहत  अवैध माइनिंग करते हुए एक टिप्पर, एक जे.सी.बी. और  2 पोकलेना को काबू करके 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

इस संबंध में जानकारी देते हुए एस. एच.ओ. तलवाड़ा हरगुरदेव सिंह ने कहा है कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि तलवाड़ा थाने के अंतर्गत गांव चकमीरपुर में अवैध खनन चल रहा है। सूचना मिलते ही ए.एस.आई. रणवीर सिंह अपनी पुलिस पार्टी के साथ और जे. ई. कम माइनिंग इंसपैक्टर जतिन गर्ग के सहयोग से मौके पर पहुंचे तो टिप्पर ड्राईवर और स्टोन क्रेशन के कर्मचारी पुलिस पार्टी को देखते ही भाग गए, जिनमें से एक पोकलेन मशीन और टिप्पर चालक काबू कर लिया गया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि यह कच्चा माल हम पोकलेन मशीन से दरिया से अवैध माइनिंग करके लेकर आए है। 

पुलिस द्वारा एक टिप्पर, एक जे. सी.बी. और  दो पोकलेन को काबू करके चालक भूपिंदर सिंह पुत्र अजीत सिंह निवासी गगड़ थाना हाजीपुर, राजेश पुत्र मेघ सिंह निवासी चंगावां, एक अज्ञात व्यक्ति व गोल्डन करमजोत स्टोन क्रशर के मालिक के विरुद्ध केस नंबर 5 अंडर सैक्शन  379 आई.पी.सी. माइनिंग मिनरल एक्ट 1957 की धारा   21 (1) और 21 (4) के तहत आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

Content Writer

Vatika