980 पेटी शराब बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 07:59 AM (IST)

होशियारपुर(जैन): लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों के चलते स्टेट टैक्स मोबाइल विंग-2 होशियारपुर की असिस्टैंट कमिश्नर रंधीर कौर को मिली सूचना के पश्चात ई.टी.ओ. हरमीत सिंह, विनोद तक्खी व युगराज सिंह तथा इंस्पैक्टर ठाकुर बृजमोहन सिंह, ओंकार नाथ व परमजीत सिंह पर आधारित गठित टीम ने गत रात होशियारपुर-फगवाड़ा बाईपास रोड पर नाकाबंदी कर वहां से गुजर रहे संदिग्ध ट्रक की तलाशी ली तो इसमें छिपाई गई अंग्रेजी शराब की 980 पेटियां (88.20 लाख मि.ली.) बरामद हुईं, जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई जाती है। 

रॉयल सिक्रेट ब्रांड की यह अंग्रेजी शराब तरनतारन के गांव लौखा स्थित राणा शूगर्ज की डिस्टीलरी डिवीजन से संबंधित है। शराब की बोतल पर लिखा है कि इसे केवल अरुणाचल प्रदेश में ही सेल किया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत यह शराब अरुणाचल प्रदेश भेजने की बजाय अवैध तौर पर होशियारपुर लाई जा रही थी। सूत्र बताते हैं कि लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत राजनीतिक नेताओं के इशारे पर शराब तस्करी करके लाई जा रही है ताकि सुरक्षित स्थानों पर इसकी डम्पिंग करके चुनावों में इस्तेमाल किया जा सके।

स्टेट टैक्स की असिस्टैंट कमिश्नर मोबाइल विंग रंधीर कौर ने कहा कि चुनावों के दृष्टिगत मोबाइल विंग पूरी चौकसी बरत रहा है। उन्होंने बताया कि बरामद की गई शराब अगली कार्रवाई के लिए जिला पुलिस के सुपुर्द कर दी गई है। ट्रक चालक की अभी तक पहचान नहीं हो पाई और फिलहाल यह भी मालूम नहीं पड़ा कि शराब कहां अनलोड की जानी थी।

swetha