अब एमरजैंसी हालात में घर बैठे ही बनाया जा सकता है ई-पास

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 04:07 PM (IST)

होशियारपुर (जैन): डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि कर्फ्यू के दौरान एमरजैंसी हालात में अब आॅनलाइन ई-पास घर बैठे ही बनाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से यह ई-पास की सुविधा मुहैया करवाई जा रही है ताकि एमरजैंसी स्थिति में लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। 

उन्होंने कहा कि यह पास केवल उनको जारी किए जाएंगे जिनको कोई एमरजैंसी है या स्वास्थ्य सुविधा संबंधी कहीं जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से दिए गए लिंक को खोलनेे के बाद उसमें पास बनवाने वाले व्यक्ति की पूरी जानकारी, पते सहित व जिस कारण से पास चाहिए है, का पूरा विवरण पूछा जाएगा। इसके बाद संबंधित अधिकारी की ओर से पूरी जांच के बाद ही कर्फ्यू पास जारी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ई-पास बनाने संबंधी यदि किसी को समस्या आती है तो वह नोडल अधिकारी से 85679-00002 व 98140-63447 पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यह सुविधा लोगों को एमरजैंसी की स्थिति में घर से बाहर आने के लिए दी गई है, इसलिए इसका प्रयोग सिर्फ एमरजैंसी कार्य के लिए ही किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से कर्फ्यू लोगों की सुरक्षा के लिए लगाया गया है, इसलिए सभी घर में रहें और समय-समय पर दिए जा रहे निर्देशों का पूरा पालन करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News