राखी की पूर्व संध्या पर जब भावुक हो उठी सीमा प्रहारी युवतियां

punjabkesari.in Thursday, Aug 15, 2019 - 11:25 AM (IST)

होशियारपुर(जैन): सीमा प्रहरी हर उस भारतीय के घर का सदस्य है, जिस भारतीय को अपनी मातृ भूमि से प्यार है। इस प्यार को मजबूती से रिश्तों में बांधने के लिए पिछले 10 साल से रक्षा बंधन वाले दिन वार्ड नंबर 4 की महिलाएं पार्षद नीति तलवाड़ के नेतृत्व में अपने सैनिक भाइयों को राखी बांध रही हैं। उपरोक्त विचार यूथ डिवैल्पमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व चेयरमैन संजीव तलवाड़ ने वार्ड नंबर 4 की महिलाओं द्वारा सीमा सुरक्षा बल, प्रशिक्षण केन्द्र, खड़कां कलां में सैनिकों को राखी बांधने के अवसर पर आयोजित समारोह में व्यक्त किए।

तलवाड़ ने कहा कि इस दिन ये बहनें सीमा पर खड़े हर सैनिक की लम्बी उम्र की कामना करती हैं क्योंकि इन्हें पता है कि सरहदों पर इन वीरों के जागने के कारण ही देश चैन की नींद सोता है। उन्होंने कहा कि एक सिविलयन व सशस्त्र सैनिकों के आपसी तालमेल और विश्वास के चलते ही देश में पनप रही सभी बुराइयों पर विजय हासिल की जा सकती है।इस अवसर पर भाजपा महिला मोर्चा, पंजाब की प्रदेश सचिव पार्षद नीति तलवाड़ ने कहा कि आज दूर-दूर से जो लड़कियां सीमा सुरक्षा बल, खड़कां कलां में सेना का प्रशिक्षण लेने आई हैं तथा इन्होंने आज होशियारपुर वासी अपने भाइयों की कलाइयों पर रक्षासूत्र बांध कर इस बात का संदेश दिया है कि भारत में भाई-बहन के रिश्ते से बड़ा कोई रिश्ता नहीं है। समारोह में उस समय माहौल भावुक हो गया, जब कई ऐसी बहनें जिनके भाई नहीं थे, ने पहली बार संजीव तलवाड़ को रक्षा सूत्र बांधा।

इस मौके पर प्रशिक्षण केन्द्र खड़कां कलां कैम्प के आफिशिएटिंग कमांडैंट प्रीत कमल भगत, सैकेंड इन कमांड वी.रवि भूषण, असिस्टैंट कमांडैंट राजेन्द्र सिंह, राकेश मिश्रा, असिस्टैंट कमांडैंट अनुज, सी.एम.ओ. डा. कुमुद, योधामल बिट्टू, मंगत राम मंगी, राज कुमार, शक्तिमान सिंह, बल्ली शर्मा, रजनी तलवाड़, मुस्कान पराशर, चारू, सरबजीत कौर, बलबीर कौर मेहता, किमजोत कौर, मोनिका चड्ढा, चरनजीत कौर, गुरमिन्द्र कौर लाडी, मोनिका, डोली शर्मा, शशि बाला, प्रिया सैनी, बबली, कुलदीप कौर अहितां, कृष्णा कुमारी, परमजीत कौर, कर्मजीत कौर, बिमला रानी, दीपी सैनी व भारी संख्या में वार्ड की अन्य महिलाएं उपस्थित थीं।

Vatika