जेल मंत्री रंधावा ने किया होशियारपुर सैंट्रल जेल का औचक निरीक्षण

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 10:43 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): राज्य के जेल मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा ने सोमवार सुबह 9 बजे के करीब सैंट्रल जेल होशियारपुर का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। जेल मंत्री के आने की किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को भनक तक नहीं लगी। जेल मंत्री रंधावा जिस समय सैंट्रल जेल परिसर में पहुंचे तो जेल परिसर में पैस्को कर्मचारी के हाथ में मोबाइल फोन देख उन्होंने जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि पैस्को कर्मचारी बुध सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पैंड करने के लिए पैस्कों वालों को निर्देश दे। गौरतलब है कि सोमवार सुबह जेल मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा रोपड़ जेल के औचक निरीक्षण करने के दौरान 2 कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पैंड करने के निर्देश दिए थे।

इस अवसर पर जेल मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा ने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था को कायम रखने में जेल की भूमिका अहम होती है। 1 मई 2018 को राज्य के सभी जेल सुपरिटैंडैंट व अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिया गया था कि जेल परिसर में जेल सुपरिटैंडैंट व अधिकारियों को छोड़ कोई भी कर्मचारी मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं कर सकता है। यही नहीं 17 मई को ए.डी.जी.पी.(जेल) की तरफ से राज्य के सभी जेल सुपरिटैंडैंट व अधिकारियों को भी इस तरह के निर्देश जारी किए गए थे। 

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जेल के नियम कानून को ताक पर रखने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों की इस तरह की गलती को बदा4श्त नहीं किया जा सकता है क्योंकि इस तरह के संवेदनशील मामले सीधे तौर पर अणन व कानून से जुड़ा मामला है। जब इस संबंध में सैंट्रल जेल होशियारपुर के सुपरिटैंडैंट ललित कोहली से पूछा तो उन्होंने बताया कि जेल मंत्री जी सुबह 9 बजे जेल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। पैस्को कर्मचारी बुधराम के हाथ में मोबाइल मिलने का उन्होंने कड़ा संज्ञान लेते हुए उन्होंने पैस्को से कहा कि बुधराम के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।
 

Mohit