बिजली के तार पर पेड़ गिरने से पूरी रात बत्ती हुई गुल, उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 06:43 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): शहर के सबसे महत्वपपूर्ण एरिया में शामिल जोधामल रोड पर सोमवार देर रात 11 बजे के करीब बिजली के तैर पर विशाल पेड़ के गिरने से पूरी रात बिजली गुल हो गई। बिजली व्यवस्था चरमराने से पूरी रात उमस भरी गर्मी से बिजली उपभोक्ता परेशान रहे। पूरी रात इस एरिया में ब्लैकआऊट जैसी स्थिति हो जाने की वजह से उपभोक्ताओं को रात जागकर गुजारनी पड़ी। इस बीच सूचना मिलते ही पावरकॉम कर्मचारी मौके पर पहुंच गए लेकिन बिजली की आपूर्ति मंगलवार सुबह अस्लामाबाद फीडर में शिफ्ट करने के बाद तत्कालिक तौर पर बहाल हो सकी। मंगलवार सुबह 11 बजे के करीब यानि पूरे 12 घंटे बाद तार के उपर गिरी पेड़ को हटा नियमित बिजली आपूर्ति बहाल होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

PunjabKesari

बिजली आपूर्ति में समस्या बनती जा रही है पुरानी पेड़
यहां यह भी उल्लेखनींय है कि सिविल लाइंस एरिया में पड़ते जोधामल रोड के साथ लगते एरिया में पुलिस लाईन, शालीमार नगर, बुधराम कॉलोनी, सर्विसेज क्लब, माल रोड, कचहरी, जेल चौक जैसे महत्वपूर्ण मुहल्ले सामिल है। शहर में सबसे अधिक पेड़ भी इसी रोड पर जो आंधी व भारी बारिश के समय बिजली आपूर्ति में बाधक बनती चली जा रही है। हल्की बारिश व आंधी के बीच बिजली के तार पर पेड़ों की टहनी व कभी पेड़ों का गिरना आम बात है। इस क्षेत्र के रहने वाले बिजली उपभोक्ताओं ने कई बार आबाजें भी उठाई है कि समय समय पर पेड़ों की कटाई-छंटाई करवाई जाए लेकिन इस रास्ते में फोरेस्ट के कानून बाधा बनकर खड़ी हो जाने से समस्या का कोई हल निकलता दिख भी नहीं रहा है।

बिजली की तारें नहीं टूटने से हुआ बचाव: इंजी.खांबा
संपर्क करने पर होशियारपुर पावरकॉम सर्कल में तैनात डिप्टी चीफ इंजीनियर पी.एस.खांबा ने बताया कि रात 11 बजे के बाद विशाल पेड़ बिजली की तार के उफर गिरने से इस एरिया में ब्लैकआऊट जैसी स्थिति बन गई थी लेकिन सूचना मिलते ही पावरकॉम कर्मचारी पूरी रात बिजली की आपूर्ति को बहाल करने की दिशा में मौके पर डटे रहे। पेड़ की चपेट में आने के बाद भी तार नहीं टूटने से बचाव हो गया। तडक़े इस फीडर को अस्लामाबाद फीडर के साथ जोड़ बिजली आपूर्ति बहाल कर दिया गया था वहीं सुबह 11 बजे के करीब नियमित बिजली की आपूर्ति भी शुरू  कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News