बिजली पोल से गिरने के कारण लाइनमैन मेजर सिंह की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 04:23 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): नसराला कस्बे के निकट मंगलवार सुबह 9 बजे के करीब बिजली के पोल से नीचे गिर गंभीर रुप से घायल हुए लाइनमैन मेजर सिंह पुत्र वीर चंद निवासी बैंसा खुर्द थाना बुल्लोवाल की अस्पताल पहुंचते ही मौत हो गई। मृतक लाइनमैन मेजर सिंह इस समय होशियारपुर पावरकॉम सर्कल के अधीन सब अर्बन डिवीजन के अधीन तैनात था। सूचना मिलते ही बुल्लोवाल पुलिस मौके पर पहुंच पुलिस कार्रवाई पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवाल सुबह 9 बजे से पहले लाइनमैन मेजर सिंह को फोन आया कि नसराला में फॉल्ट आ गया है। सूचना मिलते ही अपनी टीम को लेकर मेजर सिंह नसराला पहुंच बिजली सप्लाई ठीक करने के लिए जैसे ही पोल पर चढ़े तो अचानक ही नीचे गिर गए। नीचे नाला होने के कारण उनके सिर पर गंभीर चोट लग गई। घायलावस्था में उन्हें तुरंत निजी अस्पाताल ले जाया गया। जहां पर ईलाज दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। 

इस हादसे से जहां उनके गांव बैंस खुर्द में शोक की लहर दौड़ गई वहीं पावरकॉम के कर्मचारी एवं अधिकारी भी शोक में डूब गए। मेजर सिंह बहुत ही सरल एवं मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे तथा विभाग के प्रति उनकी निष्ठा इसी बात से जाहिर होती थी कि ड्यूटी के बाद भी जब भी उन्हें इमरजैंसी कॉल पर बुलाया जाता वह बिना देरी एवं बिना किसी तनाव के तुरंत फॉल्ट ठीक करने पहुंचते। मेजर सिंह के जाने से उनके परिवार पर जो दुखों का पहाड़ टूटा उसका दर्द तो वही जानते हैं, मगर मेजर सिंह जैसे कर्मचारी की कमी विभाग को भी हमेशा खलती रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News