बिजली का जोरदार झटका लगने से असिस्टैंट लाइनमैन की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jun 21, 2020 - 05:03 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): थाना बुल्लोवाल के अधीन आते गांव पंडोरीखजूर में कल शनिवार देर सायं बिजली की लाइन ठीक कर रहे असिस्टैंट लाइनमैन बलवीर सिंह निवासी मंडियाला की बिजली का जोरदार झटका लगने से गंभीर रुप से घायल हो गए। साथी कर्मचारियों व लोगों ने उन्हें तत्काल ही इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा दिया जहां डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही बुल्लोवाल थाने में तैनात सब इंस्पैक्टर बख्शीश सिंह मौके पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच में जुट गए।

सिविल अस्पताल परिसर में रविवार को दोपहर बाद मृतक 47 वर्षीय असिस्टैंट लाईनमैन बलवीर सिंह पुत्र मलकीत राम निवासी मंडियाला के पुत्र बलजिन्द्र कुमार व अन्य परिजनों ने बताया कि बलवीर सिंह पिछले 15 सालों से पावरकॉम में काम कर रहे थे। कल वह रोजाना की तरह घर से ड्यूटी के लिए निकले थे पर हमें क्या पता था कि वह इस तरह हादसे के शिकार हो जाएंगे। मृतक बलवीर सिंह अपने पीछे पत्नी कृष्णा देवीव 2 बेटियों व 1 बेटे बलजिन्द्र सिंह को रोते बिलखते छोड़ गया है। मृतक के परिजनों ने पावरकॉम के उच्चाधिकारियों से अपील किया कि मृतक के पुत्र बलजिन्द्र कुमार जो 10 वीं तक पढ़ाई की है को तरस के आधार पर पावरकॉम में नौकरी दी जाए। दूसरी तरफ पावरकॉम के अधिकारियों ने कोरोना संकट के दौरान भी लोगों की समस्याओं को देख जिस तरह सेवा कर रहे थे कि जमकर प्रशंसा की। 

थाना बुल्लोवाल में तैनात व इस मामले की जांच कर रहे सब इंस्पैक्टर बख्शीश सिंह ने बताया कि मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस इस मामले में धारा 174 के अधीन कार्रवाई करके शव परिजनों के हवाले कर दी है।

Mohit