लव जेहाद:नाबालिगा नारी निकेतन, आरोपी पहुंचा जेल

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 12:54 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): थाना मॉडल टाऊन में तैनात ए.एस.आई. सोहन लाल पर आधारित टीम कल वीरवार दिल्ली के सीतापुर एरिया में स्थित एक पुरानी मस्जिद में छिप कर रह रही नाबालिगा के साथ आरोपी युवक 21 वर्षीय मोहम्मद अखलाक पुत्र मोहम्मद इस्माइल को काबू करके होशियारपुर लेकर आई।

थाना मॉडल टाऊन में नाबालिगा ने अपने पिता के घर जाने से साफतौर पर मना कर दिया वहीं आरोपी मो.अखलाक को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को 14 दिनों के ज्यूडीशियल रिमांड पर सैंट्रल जेल भेजने का आदेश दिया, दूसरी तरफ पुलिस नाबालिगा का मैडीकल करवाने के लिए उसे सिविल अस्पताल ले गई जहां मैडीकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। क्योंकि नाबालिगा ने अपने माता-पिता के घर जाने से साफतौर पर इंकार कर दिया तो पुलिस ने उसे नारी निकेतन जालंधर भेज दिया।

 

मिली जानकारी अनुसार एक नाबालिगा को बिहार के समस्तीपुर का रहने वाला युवक मो.अखलाक शादी का झांसा दे बहला-फुसलाकर समस्तीपुर भगा ले गया था। परिजनों ने थाना मॉडल टाऊन पुलिस के समक्ष इस संबंधी शिकायत 25 मई 2018 को दी थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 363 व 366 अधीन केस दर्ज कर मामले की जांच ए.एस.आई. सोहन लाल को सौंप दी। इस बीच पुलिस को नाबालिगा के परिजनों की तरफ से गुप्त सूचना मिली कि दोनों समस्तीपुर से लौट कर अब दिल्ली की एक पुरानी मस्जिद में किराए पर पति-पत्नी की तरह रह रहे हैं। 


सम्पर्क करने थाना मॉडल टाऊन के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर नरेन्द्र कुमार ने बताया कि नाबालिगा व आरोपी के दिल्ली में छिपे होने की खबर मिलते ही ए.एस.आई. सोहनलाल के साथ कांस्टेबल हरदीप कुमार व लेडी कांस्टेबल रचना पर आधारित टीम को दिल्ली भेज दिया गया। नाबालिगा बार-बार कह रही है कि हमने शादी की है लेकिन उसकी उम्र महज 17 साल है। अपने माता-पिता के पास नहीं जाने की वजह से कानूनन उसे नारी निकेतन जालंधर भेज दिया गया है।  

 

 

 

 

swetha