गांव खुसरोपुर के कई घरों को 15 दिन से नहीं मिल रहा पेयजल, प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 02:16 PM (IST)

होशियारपुर (अश्विनी): निकटवर्ती गांव खुसरोपुर के निवासियों ने आरोप लगाया है कि उन्हें पिछले 15 दिन से स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही। एस.डी.ओ. वाटर सप्लाई व सैनीटेशन विभाग को दिए प्रार्थना पत्र में गांव की पूर्व सरपंच गुरदीप कौर व गांव के लोगों संतोख सिंह, मीना रानी, बलदेव कौर, कमलेश रानी, परमजीत कौर, जसविन्द्र कौर, जीत कौर, तेज कौर, शीतल कौर, मनप्रीत कौर, कुलविन्द्र कौर, कुलजीत कौर, कमलजीत कौर, परमजीत कौर, शकुंतला देवी, बीरू राम, हरबंस सिंह, हरदीप कौर, शिव राम, सोहन लाल, मोहन लाल, सुनीता कुमारी आदि ने बताया कि गांव के कुछ क्षेत्रों में गांव शेरपुर गुलिड के सरकारी ट्यूबवैल से पानी मिलता था। 

यह ट्यूबवैल कुछ दिन पूर्व खराब हो गया था जिसके चलते लोगों को खुनखुनखुर्द के सरकारी ट्यूबवैल से स्वच्छ पेयजल की सप्लाई शुरू की गई थी।लोगों ने आरोप लगाया कि 15 दिन पूर्व हमारे घरों को आने वाली पानी की पाइप लाइन किसी ने काट दी जिसके चलते उन्हें पानी की आपूर्ति नहीं हो रही व लोगों को खासी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। ज्ञापन में मांग की गई कि काटी गई पाइप को जोड़ कर सारे गांव में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। गांव की महिलाओं ने चेतावनी दी कि अगर इस संबंध में तत्काल पग प उठाए गए तो आंदोलन किया जाएगा। इस मौके महिलाओं ने विभाग के खिलाफ प्रदर्शन भी किया।   

क्या कहते हैं जूनियर इंजीनियर
इस संबंध में सम्पर्क करने पर वाटर सप्लाई व सैनीटेशन विभाग के संबंधित जूनियर इंजीनियर अरविंद कुमार ने कहा कि गांव के लोगों की तरफ से मिली शिकायत की जांच शुरू कर दी गई है। पेयजल की आपूर्ति बहाल करवाने के लिए संबंधित आप्रेटर को कहा गया है।

bharti