ग्रामीण मजदूर यूनियन के नेता की रिहाई के लिए एस.एस.पी. को दिया ज्ञापन

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 01:15 PM (IST)

होशियारपुर(अश्विनी): पंचायती जमीनों पर दलितों को बनता हक व जरूरतमंदों को अवासीय प्लाट दिलाने के लिए ग्रामीण  मजदूर यूनियन पंजाब द्वारा शुरू किए गए  संघर्ष का टांडा क्षेत्र में नेतृत्व कर रहे टांडा तहसील के सचिव नावल सिंह टाहली को कथित तौर  पर झूठे केस में गिरफ्तार करने व जेल भेजने  का विभिन्न संगठनों ने कड़ा नोटिस लिया है। 

 ग्रामीण मजदूर यूनियन पंजाब, अंबेदकर फोर्स पंजाब व भावाधस के एक प्रतिनिधिमंडल ने एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन से भेंट करके एक ज्ञापन प्रस्तुत किया। इसमें मांग की गई कि गिरफ्तार नेता व एक अन्य दलित युवक को तुरंत रिहा किया जाए। यूनियन नेता के पारिवारिक सदस्यों पर हमले की घटना के संबंध में धारा 308, 354, 506 व 120बी भी लगाई जाए व आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि अगर 48 घंटे के में गिरफ्तार लोगों को रिहा न किया गया व दलितों को बनते हक न दिए गए तो 23 मई को टांडा में धरना दिया जाएगा। इस मौके पर पेंडू मजदूर यूनियन पंजाब के नेता कश्मीर सिंह घुगशोर, सदीक विक्की भूलपुर, कै. सुरजीत सिंह, नौजवान भारत सभा के नेता वीर कुमार, अंबेदकर फोर्स पंजाब के प्रधान अनिल कुमार बाघा व अन्य नेता भी मौजूद थे। 

डी.एस.पी. डिटैक्टिव को दिए जांच के आदेश
एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन ने उक्त मामले की जांच हेतु डी.एस.पी. डिटैक्टिव गुरजीत पाल सिंह की ड्यूटी लगाई। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि पुलिस उन्हें पूरा न्याय प्रदान करेगी व किसी के साथ कोई ज्यादती नहीं होगी।

swetha