डी.सी. विपुल उज्ज्वल से बदसलूकी पर भड़के मुलाजिम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 11:29 AM (IST)

होशियारपुर(जैन): डी.सी. गुरदासपुर विपुल उज्ज्वल के साथ विधायक सिमरजीत सिंह बैंस द्वारा उन्हीं के कार्यालय में किए गए दुर्व्यवहार को लेकर राज्य भर के डी.सी. दफ्तरों के मुलाजिमों में भारी रोष व्याप्त है। आज यहां डी.सी. दफ्तर इम्प्लाइज यूनियन के जिला प्रधान विक्रम आदिया के नेतृत्व में डी.सी. दफ्तर के अलावा जिला के समूह एस.डी.एम्ज के दफ्तरों तथा तहसीलों व सब-तहसीलों में तमाम मुलाजिमों ने दफ्तरों का बहिष्कार कर रोष स्वरूप हड़ताल की।इस मौके वक्ताओं ने आरोप लगाया कि सोशल मीडिया में बने रहने के लिए उक्त विधायक द्वारा लम्बे अर्से से गैर-कानूनी गतिविधियां व मुलाजिमों को डराने का सिलसिला जारी है।

उन्होंने कहा कि उक्त विधायक की विधानसभा सदस्यता रद्द की जाए तथा भविष्य में चुनाव लडऩे के अयोग्य करार दिया जाए। यूनियन नेताओं ने विधायक को गिरफ्तार कर कानून अनुसार कार्रवाई की भी मांग की। इस मौके एस.डी.एम्ज जीरा, नरेन्द्र सिंह धालीवाल को स्टाफ व गनमैन सहित गांव गट्टा बादशाह में कुछ शरारती तत्वों द्वारा बंदी बनाकर गाड़ी सहित दरिया में फैंकने की कथित कोशिश की घटना की भी पुरजोर निंदा की। उन्होंने कहा कि अगर जिला मैजिस्ट्रेट अथवा सब-डिवीजन मैजिस्ट्रेट ही सुरक्षित नहीं तो राज्य के मुलाजिम कैसे सुरक्षित माने जा सकते हैं। उन्होंने इस घटना के आरोपियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की मांग की।

सहायक कमिश्नर को दिया मांग पत्र
इसी दौरान यूनियन द्वारा सहायक कमिश्नर अमित महाजन को एक मांग पत्र भेंट कर पंजाब सरकार से दोनों ही घटनाओं में सख्त कार्रवाई की मांग की गई। यूनियन ने चेतावनी दी कि अगर इन मामलों में कोई कार्रवाई न हुई तो राज्य भर के डी.सी. दफ्तर मुलाजिम राज्यव्यापी हड़ताल के लिए मजबूर होंगे।

Edited By

Sunita sarangal