गढ़शंकर में पानी की समस्या का समाधान कराना मेरा पहला लक्ष्य : निमिषा मेहता

9/13/2021 7:08:57 PM

गढ़शंकर :कांग्रेसी नेता निमिषा मेहता ने कहा है कि गढ़शंकर हलके के गांवों में पानी के पानी की समस्या को समाधान करना उनका पहला लक्ष्य है और वह इलाके की इस समस्या का समाधान करने के लिए लगातार प्रयासरत्त है। 


पिछले कुछ दिनों से निमिषा गांव कितना, एमामुगला, जीवनपुर व रायपुर गुजरां के निवासियों के साथ बैठकें करके लोगों की समस्या को गहराई से समझ रही हैं और इलाके में जल सप्लाई योजना के तहत काम करवाने का प्रयास कर रही हैं। मीटिंगों का यह दौर श्री कृष्ण जन्माष्टमी के बाद से जारी है। दरअसल इन गांवों को पानी की सप्लाई कितना गांव की टंकी में से की जाती है। लिहाजा इस टंकी पर जनसंख्या के मुकाबले ज्यादा बोझ होने के कारण इलाके में पानी की भारी समस्या पेश आती है। इन गांवों के लोग अपनी इस समस्या के बारे में अलग-अलग नेताओं को अवगत करवा चुके हैं। जब यह मामला निमिषा मेहता के ध्यान में आया तो उन्होंने इस संबंध में चंडीगढ़ में जल सप्लाई विभाग के अफसरों के साथ कई मीटिंगे की हैं। इसका असर यह हुआ है कि विभाग के अफसरों ने जीवनपुर और एमामुगला के लोगों के साथ नई योजना लगाने के लिए मीटिंग कर ली है। 


गांव कितना में लोगों को संबोधित करते हुए निमिषा मेहता ने कहा कि इलाके की औरतों को पानी की कमी के कारण दूर-दूर पानी लेने जाना पड़ता है और इस समस्या के समाधान के लिए जीवनपुर, एमामुगला और रायपुरगुजरां में नई टंकी लगवा कर दी जाएगी। इनमें से एमामुगला गांव की पंचायत ने टंकी के लिए जमीन मुहैया करवाने की पहल भी कर दी है। 
यहां यह बात बताने योग्य है कि निमिषा मेहता एमामुगला में नई टंकी लगाने के लिए वित्तीय सहायता करने के साथ साथ रायपुर के नेताओं को भी अपने अपने गांव में से आर्थिक मदद मुहैया करवाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है क्योंकि एमामुगला छोटा सा गांव है और यहां टंकी लगाने के मामले में आर्थिक तंगी आ सकती है।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

static