करतारपुर कोरिडोर पर राजनीति करने की बजाय पाक को मांग-पत्र भिजवाए हरसिमरत: निमिशा

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 10:49 AM (IST)

गढ़शंकर (स.ह.): पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब के रास्ते को लेकर कांग्रेसी नेता निमिशा मेहता ने अकाली-भाजपा नेताओं पर तीखे हमले किए।  निमिशा मेहता ने कहा कि पंजाब के निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान जाकर सिख संगत का मुद्दा उठाया, जिसके बाद पाकिस्तान की ओर से सहमति जाहिर की गई परन्तु इस मामले को सिरे चढ़ाने की जगह अकाली दल व भाजपा ड्रामेबाजी की राजनीति कर रहे हैं।

निमिशा मेहता ने सवाल किया कि श्रद्धालु हमारे भारत की सिख संगत है जिसकी करतारपुर का रास्ता खोलने की मांग है जिसके लिए भारत सरकार की तरफ  से पाकिस्तान को मांग-पत्र दिया जाना चाहिए। जहां भाजपा के विदेश राज्यमंत्री वी.के. सिंह ने पाकिस्तान की तरफ  से मांग-पत्र न आने का नाटक करके पल्ला झाड़ा है वहीं कांग्रेसी नेता ने कहा कि आज केन्द्र में भाजपा गठबंधन के नेतृत्व वाली सरकार है। 

हरसिमरत कौर बयानबाजी करने की बजाय विदेश मंत्री और प्रधानमंत्री मोदी से सिख संगत की श्रद्धा को देखते हुए वास्तव में मांग-पत्र भिजवाए। निमिशा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ  से की गई पहल को लेकर अकाली दल में घबराहट का माहौल है कि कहीं सिख संगत में सिद्धू इस पहलकदमी से छा न जाएं। निमिशा ने कहा कि 550वां गुरुपर्व नजदीक आ रहा है जबकि अकाली दल सिर्फ  राजनीति कर रहा है। यदि यह काम सिरे न चढ़ा तो इसकी पूरी जिम्मेदारी अकाली दल व भाजपा की होगी।

swetha