पुतला फूंक रोष प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ जमकर गरजे पनबस रोडवेज कर्मचारी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 08:39 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): सरकार की तरफ से पंजाब रोडवेज के अधीन आते सभी रोडवेड डिपो मे ठेके पर तैनात पनबस कर्मचारियों के वेतन में इस महीने 25 फीसदी कटौती किए जाने के खिलाफ पनबस कर्मचारियों ने पूरे पंजाब में आज सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। सरकारी के इस आदेश के खिलाफ मंगलवार को पूरे राज्य में पनबस कांट्रक्ट वर्कर यूनियन ने सभी बस स्टैंड के बाहर इसके खिलाफ रोष रैली कर विरोध प्रदर्शन किया। 

होशियारपुर बस स्टैंड के साथ लगते रोडवेज वर्कशॉप परिसर के बाहर पनबस कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन के नेताओं के साथ कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ पुतला फूंक रोष प्रदर्शन कर विरोध जताया। यूनियन नेताओ ने कहा कि हमलोग भी रोडवेज कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधा मिला काम करते है तो फ्रि सरकार सिर्फ हमारे साथ ही इस तरह की वर्ताव क्यों कर रही है। एक तरफ रैगुलर कर्मचारियों को 60 हजार रुपए वेतन मिल रही है वहीं यही काम कर रहे ठेके पर तैनात कर्मचारियों को सिर्फ 10 से 12 हजार रुपए मिल रहे हैं। यूनियन नेताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि हमारी जायज मांगों को नहीं मानी गई तो कल 13 अगस्त को राज्य के सभी 18 रोडवेड डिपो के बाहर गुलामी दिवस मना विरोध करेंगे वहीं 15 अगस्त को जालंधर में राज्य स्तरीय विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

बराबर काम बराबर वेतन लागू करे सरकार
रोष प्रदर्शन को संबोधित करते हुए पंजाब रोडवेज पनबस कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन के प्रधान अजीत सिंह, जनरल सैक्रैटरी रमिन्द्र सिंह, नरिंदर सिंह के साथ यूनियन नेताओं दविन्द्र सिंह मंझपुर, कुलवंत सिंह, सुखदेव सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के समय ठेके पर तैनात सभी वर्करों ने रोडवेज में तैनात कर्मचारियों के साथ कंधे से कंधे मिला पूरा पूरा सहयोग किया है। मुसीबत के इस घड़ी में भी ठेके पर तैनात कर्मचारियों ने बेहतरीन सेवा किया है लेकिन सरकार इनके साथ अभी भी भेदभाव कर रही है। उन्होंने कहा कि बराबर काम बराबर वेतन हमारी मांग है जिसे सरकार जल्द से जल्द लागू करे। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि ठेके पर तैनात सभी कर्मचारियों को सरकार तत्काल रैगुलर करे। 

Mohit