5 गांवों के लोगों ने किया पंचायत चुनाव के बायकाट का ऐलान

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 02:12 PM (IST)

तलवाड़ा(टंडन): भारत सरकार, पंजाब सरकार तथा देश की बड़ी मोबाइल कम्पनी की कार्यप्रणाली से खफा तलवाड़ा से 15 किलोमीटर दूर धर्मपुर देवी के आसपास के अनेक गांवों के लोगों ने अपनी मांग पर सरकारी बेरूखी के चलते अब कड़ा रुख अख्तियार करने का निर्णय लिया है। 

गांव के यूथ क्लब की अगुवाई में सैंकड़ों लोगों ने अपनी मीटिंग करके जारी बयान में बताया कि हम पिछले 12 साल से अपने गांवों में संचार व्यवस्था ठीक करने की मांग करते आ रहे हैं। आज तक भारत संचार निगम ने हमें कई दिलासे दिए तथा आज 10 बार बी.एस.एन.एल. के अफसरों ने इस कार्य के लिए टावर लगाने के लिए जगह सिलैक्ट की, पर कभी भी सफलता नहीं मिली। गांव के लोगों का कहना है कि हम संचार कम्पनी को टावर के लिए फ्री जमीन देने की भी पेशकश कर चुके हैं पर आज तक कोई लाभ लोगों को नहीं हुआ। 

उधर मोबाइल सिग्नल न मिलने पर एक तरफ लोगों को देश की संचार क्रांति से वंचित कर रखा गया, दूसरी तरफ सरकार ने जो ऑनलाइन गेहूं स्कीम शुरू की है उसका लाभ भी लोगों को बिना सिग्नल नहीं मिल पा रहा है। गांव में डाकघर की सेवा भी हमेशा ठप्प पड़ी रहती है। सरकार की इस वादाखिलाफी से आज धर्मपुर, देहरियां, भोल, बधमानियां, सुखचैनपुर अलेरा की करीब सात हजार आबादी सरकार की जनविरोधी नीति के खिलाफ हर समय सड़क पर उतरने के लिए तैयार है। इस मौके 5 गांवों के लोगों ने फैसला किया कि संचार कम्पनी द्वारा अगर जल्द ही मोबाइल टावर नहीं लगाया गया तो वे पंचायत चुनाव का बायकाट करेंगे। लोगों ने अपनी मीटिंग में निर्णय लिया कि वे कांग्रेस भाजपा या अन्य किसी दल को चुनाव में मुंह नहीं लगाएंगे, जिसे वोट चाहिए वह आश्वासन नहीं चुनाव से पहले काम करके दिखाए अन्यथा हमें मुंह न दिखाए। उन्होंने कहा कि अगर हमारा मसला हल न हुआ तो 22 जनवरी, 2019 को चंडीगढ़-तलवाड़ा सड़क मार्ग को जाम किया जाएगा। इस मीटिंग में लोगों ने सियासी सिस्टम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Vatika