पनीर के नाम पर मासूम जनता को परोसा जा रहा है जहर, पढ़े पूरी खबर

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 06:03 PM (IST)

होशियारपुर(जैन): फैस्टिवल सीजन के मौके लोगों को गुणात्मक खाद्य पदार्थ मुहैया करवाने तथा मिलावटखोरों के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम के तहत आज स्वास्थ्य विभाग को पड़ोसी जिले से लाए जा रहे भारी मात्रा में सब स्टैंडर्ड पनीर की सैंम्पलिंग करने में बड़ी सफलता हासिल हुई। 

सिविल सर्जन डा. रेनू सूद के मार्गदर्शन में आज जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. सेवा सिंह के नेतृत्व में टीम ने आज तड़के 5 बजे कस्बा हरियाना के नजदीक नाकाबंदी कर रखी थी। इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक बलैरो पिकअप जीप को जब रोकने की कोशिश की तो जीप चालक ने गाड़ी भगाने का प्रयास किया, लेकिन सेहत विभाग की टीम ने चौकसी बरतते हुए जीप को जल्द काबू कर लिया। इस जीप में 2 क्विंटल सब स्टैंडर्ड पनीर लदा था। गाड़ी का मालिक जिला गुरदासपुर से संबंधित था। इसी दौरान वहां से गुजर रही एक अन्य जीप से 4 क्विंटल पनीर बरामद किया गया। टीम द्वारा इस पनीर के सैंपल लिए गए। पूछताछ के दौरान मालूम पड़ा कि यह पनीर हरियाना, बुल्लोवाल, टांडा, दसूहा, मुकेरियां, तलवाड़ा व होशियारपुर क्षेत्र में सप्लाई किया जाना था। 

डी.एच.ओ. डा. सेवा सिंह ने बताया कि पनीर के नमूने टैस्टिंग के लिए सरकारी लैब भेजे गए हैं जिस की रिपोर्ट आने के बाद बनती कारवाई होगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह दूध अथवा दूध के पदार्थ खरीदते समय पूरी चौकसी बरतें क्योंकि इनके सेवन से सेहत को भारी नुक्सान हो सकता है। इस टीम में गुरविंदर शाने, अशोक कुमार, नरेश कुमार व परमजीत के अलावा पुलिस कर्मचारी भी शामिल थे। 

Vaneet