8 दिनों से पेयजल की आपूॢत न होने के चलते खाली बाल्टियों सहित किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 12:56 PM (IST)

होशियारपुर(अश्विनी): गांव लकसीहां, भाना व खैरड़ रावल बसी वाटर सप्लाई स्कीम पिछले 8 दिनों से खराब होने के कारण लोगों को पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही। इसके विरुद्ध लोगों ने लेबर पार्टी भारत के प्रधान जय गोपाल धीमान के नेतृत्व में खाली बाल्टियां खड़काते हुए जन स्वास्थ्य व सैनीटेशन के विरुद्ध प्रदर्शन करके नारेबाजी की। 

इस अवसर पर धीमान ने कहा कि लोग खेतों में लगे ट्यूबवैलों से पानी लेकर अपना गुजारा चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते मोटरों की तकनीकी खराबी के चलते ट्यूबवैल से पेयजल की आपूर्ति बंद हो जाती है। पंजाब में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की स्थापना के पश्चात् 2 बार पेयजल के बिलों में वृद्धि किए जाने के बावजूद लोगों को पूरी तरह से पेयजल की आपूर्ति नहीं की जा रही। उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार लोगों का आर्थिक शोषण बंद करे। उन्होंने यह भी मांग की कि सभी वाटर सप्लाई स्कीमों पर अतिरिक्त मोटरें खरीदने की व्यवस्था की जाए ताकि आपातकालीन स्थिति आपूॢत बंद न करनी पड़े। 

इस अवसर पर राज रानी, कृष्णा देवी, कमलेश कौर, निर्मल कौर, लक्खी, रामनाथ, सत्या देवी, सर्बजीत कौर, हरपिंद्र सिंह, रोशन लाल, राकेश कुमार, सतनाम सिंह, बलजीत सिंह, रामदास, बलजीत सिंह व इंद्रजीत सिंह ने चेतावनी दी कि अगर स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था तत्काल न की गई तो जन स्वास्थ्य व सैनीटेशन विभाग के अधिकारियों का घेराव किया जाएगा।

swetha