5 लाख रुपए की लूट करने वाले लुटेरा गैंग के 3 सदस्य काबू

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 09:04 AM (IST)

मुकेरियां(नागला): मुकेरियां पुलिस ने गत लगभग एक माह पहले स्थानीय रेलवे रोड पर 5 लाख रुपए की लूट करने वाले लुटेरा गैंग के 3 सदस्यों को काबू करने में सफलता प्राप्त की है। इस संदर्भ में आयोजित पत्रकार वार्ता दौरान डी.एस.पी. रविन्द्र कुमार ने बताया कि गत 5 नवम्बर को व्यापारी बलविंद्र सिंह पुत्र गुरदीप सिंह निवासी कृष्णा गली (अमृतसर) जिससे अज्ञात लुटेरे पैसों से भरा बैग छीन कर फरार हो गए थे। 

इन लुटेरों को काबू करने हेतु उन्होंने थाना प्रभारी सतविंद्र सिंह को स्पैशल टीम बनाकर शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए थे। उन्होंने बताया कि सी.सी.टी.वी. फुटेज के आधार पर एस.आई. गुरदेव सिंह सिंह एवं ए.एस.आई. रविन्द्र सिंह के नेतृत्व में गठित स्पैशल टीम ने शंका के आधार पर जब अजय कुमार को काबू किया तो लूट का सारा भेद खुल गया। उन्होंने बताया कि स्पैशल टीम द्वारा तीव्रता से कार्रवाई करते हुए लूट के दो अन्य आरोपी कर्ण उर्फ चीनी तथा शिव कुमार को भी अमृतसर से काबू कर लिया।

डी.एस.पी. रविन्द्र कुमार ने बताया कि काबू किए गए लुटेरों ने माना कि बैग में 4 लाख 80 हजार रुपए नकद तथा 2 लाख रुपए की विदेशी करंसी थी जोकि उन्होंने मुख्य आरोपी विशाल के घर पहुंच कर आपस में बांट ली थी। डी.एस.पी. रविन्द्र सिंह ने बताया कि मुकेरियां पुलिस ने कर्ण उर्फ चीनी से 1 लाख 20 हजार रुपए नकद एवं 50 हजार थाईवाट, शिव कुमार से 76 हजार रुपए नकद एवं 12 हजार विदेशी करंसी तथा अजय कुमार से 10 हजार रुपए नकद एवं 34 हजार रुपए विदेशी करंसी बरामद करने में सफलता प्राप्त की जबकि चौथा लुटेरा पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। थाना प्रभारी सतविंद्र सिंह ने बताया कि काबू किए गए लुटेरा गैंग के इन सदस्यों को माननीय अदालत में पेश किया गया जहां माननीय अदालत द्वारा 3 दिन का रिमांड दिया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ उपरांत और भी खुलासे होने की संभावना है।

swetha