लूटपाट व चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले 3 लुटेरे गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 11:11 AM (IST)

होशियारपुर(अश्विनी): जिला पुलिस द्वारा समाज विरोधी तत्वों की धरपकड़ के लिए शुरू किए गए विशेष अभियान के तहत पुलिस ने लूटपाट व चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले 3 लुटेरों को गिरफ्तार करने मेें सफलता प्राप्त की है।

जानकारी देते हुए डी.एस.पी. सिटी अनिल कुमार कोहली व थाना मॉडल टाऊन के प्रभारी इंस्पैक्टर भरत मसीह लद्धड़ ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि एस.एस.पी. जे.इलनचेलियन के दिशा-निर्देशानुसार गत रात्रि नाइट डॉमीनेशन दौरान पुलिस को सूचना मिली कि गुरदीप सिंह उर्फ काका पुत्र हरविलास निवासी गांव सारंगवाल थाना चब्बेवाल अपने साथियों सहित हरदोखानपुर के चो में बैठा हुआ है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने तत्काल ए.एस.आई. रछपाल सिंह के नेतृत्व में इलाके की घेराबंदी करके आरोपियों को काबू किया।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार
पुलिस ने मौके पर गुरदीप सिंह उर्फ काका, मंदीप सिंह उर्फ कालू पुत्र हरमेश लाल निवासी नंगल शहीदां व कुलवंत सिंह उर्फ घंटी पुत्र अजमेर सिंह निवासी गांव बोहन थाना चब्बेवाल को काबू कर उनके विरुद्ध धारा 379, 411, 482, 473 व शस्त्र एक्ट की धारा 25-54-59 के अधीन केस दर्ज किया है।

ये सामान हुआ बरामद
कोहली व लद्धड़ ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की तलाशी लेने पर गुरदीप सिंह के कब्जे से एक रिवाल्वर, मंदीप सिंह उर्फ कालू के कब्जे से टॉय पिस्टल, कुलवंत सिह उर्फ घंटी के कब्जे से 1 देसी कट्टा बरामद हुआ। इसके अलावा लूटे गए व चोरी किए गए 2 बाइक, 8 मोबाइल व 2 हजार रुपए की नकदी भी बरामद की। आरोपियों ने पूछताछ के दौरान अब तक 15 वारदातों को अंजाम देने की बात मानी।

ये मामले पहले ही हैं दर्ज
आरोपियों के विरुद्ध मोहल्ला टैगोर नगर में 24 अक्तूबर 2017 को चोरी करने के आरोप में धारा 457, 380 के अधीन थाना मॉडल टाऊन में केस, मोहल्ला मिलाप नगर में 27 अक्तूबर 2017 को चोरी करने के आरोप में थाना मॉडल टाऊन में केस, 18 मई को पुरहीरां में एक घर में चोरी करने के आरोप में केस, 31 जुलाई को शिराज होटल के निकट एक दुकान में चोरी करने के आरोप में थाना मॉडल टाऊन में केस, 8 सितम्बर को अरोड़ा कालोनी में एक दुकान में चोरी करने में केस तथा माहिलपुर के मैरिज पैलेस में 5 जून 2017 को लूटपाट करने की घटना के संबंध में धारा 379बी-34 के अधीन केस दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से और पूछताछ करने के लिए उन्हें अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड प्राप्त किया जाएगा।

swetha