पुलिस ने घर से बरामद किया सड़ा-गला शव

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 12:07 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): वीरवार सायं 5 बजे के करीब शहर के बाल कृष्ण रोड स्थित एक घर से बदबू उठने पर आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंची थाना सिटी पुलिस ने जब दीवार फांद कर अंदर प्रवेश किया तो बरामदे में 55 वर्षीय राकेश कुमार पुत्र जुगल किशोर का शव सड़ी-गली हालत में कुर्सी के नीचे गिरा पड़ा था।

हैरानी वाली बात यह रही कि कभी लाखों में खेलने वाले राकेश कुमार के शव को देर शाम तक न तो पुलिस वाले शवघर में भेज रहे थे और न ही मृतक राकेश कुमार के नजदीकी रिश्तेदार कोई दिलचस्पी दिखा रहे थे। मृतक का जवान बेटा अर्जुन वैसे ही पिछले काफी समय से घर से बाहर रहता है। मोहल्ले के लोगों की परेशानी यह थी कि अर्जुन का कोई ठौर-ठिकाना किसी को नहीं मालूम।

पत्नी की मौत के बाद बीमार रहने लगा था राकेश
मिली जानकारी अनुसार राकेश कुमार जवानी के दिनों में सोने-चांदी का कारोबार करता था। कारोबार में गिरावट के बाद पिछले 15 साल से उसने लोगों से मिलना-जुलना बंद कर दिया था। करीब 6 साल पहले पत्नी की मौत हो जाने व डायबिटीज से पीड़ित होने के बाद राकेश कुमार घर में चुपचाप अकेला पड़ा रहता था। पड़ोसियों की मानें तो लम्बे समय से वह बीमार चल रहा था। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि राकेश कुमार के आलीशान घर के कमरे के सभी पंखे व ए.सी. चल रहे थे वहीं टी.वी. भी ऑन था। पुलिस को लगता है कि कुछ दिन पहले बाहर कुर्सी पर बैठने दौरान हार्ट अटैक आने से गिर कर राकेश की मौत हुई होगी। घर में किसी का आना-जाना न होने से किसी को उसके मरने की भनक तक नहीं लग पाई।

क्या कहते हैं डी.एस.पी. सुखविन्द्र सिंह
सम्पर्क करने पर डी.एस.पी. (सिटी) सुखविन्द्र सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हैरानी वाली बात है कि शव को लेने कोई भी नजदीकी रिश्तेदार या जानने वाले सामने नहीं आ रहा। राकेश कुमार की मौत 4 से 5 दिन पहले हुई लगती है। शव की हालत इतनी खराब है कि कीड़े चल रहे हैं व शव के नजदीक खड़े होने तक को कोई तैयार नहीं हो रहा। पुलिस शव को शवघर में शिफ्ट करने की तैयारी कर रही है। शव का पोस्टमार्टम शुक्रवार किया जाएगा।

Anjna