पोलिंग बूथ में बनी वीडियो वायरल; प्रशासनिक तंत्र में मचा हड़कम्प

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 10:00 AM (IST)

होशियारपुर(जैन): लोकसभा चुनाव के लिए आज चल रही मतदान प्रक्रिया के दौरान वोट डालने के समय एक पोङ्क्षलग बूथ पर मोबाइल से बनाई गई वीडियो वायरल होने से प्रशासनिक तंत्र में हड़कम्प मच गया। सूचना मिलते ही डी.सी.-कम-जिला चुनाव अधिकारी ईशा कालिया ने तुरंत मौके पर जाकर जांच करवाई जिसके पश्चात फौरी तौर पर बूथ के प्रिजाइङ्क्षडग अफसर व पुलिस पार्टी को तबदील कर दिया गया।

डी.सी. ईशा कालिया ने बताया कि भारतीय चुनाव आयोग की ओर से पोङ्क्षलग बूथ पर मोबाइल ले जाने पर रोक लगाई गई है, पर होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वोट डालने के दौरान वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। उन्होंने बताया कि वायरल हुई इस वीडियो की पड़ताल के दौरान सामने आया कि यह वीडियो 43-होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते टाऊन हाल (पुराना कमेटी कार्यालय) के बूथ नंबर 102 की है। उन्होंने बताया कि बूथ का दौरा कर जांच की गई व कोताही सामने आने पर तुरंत प्रिजाइडिंग अधिकारी को बदल दिया गया। इसके अलावा बूथ पर तैनात पुलिस पार्टी को भी तुरंत बदल दिया गया। 

रिटर्निंग अधिकारी ने कहा कि भारतीय चुनाव आयोग की ओर से पोङ्क्षलग स्टेशन के अंदर प्रिजाइङ्क्षडग अधिकारी के अलावा अन्य किसी के भी मोबाइल फोन ले जाने पर रोक लगाई गई है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग की हिदायतों के बारे में प्रिजाइङ्क्षडग अधिकारियों सहित चुनाव स्टाफ को परिचित करवा दिया गया था। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद वीडियो वायरल होने पर तुरंत संबंधित स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

swetha