बिजली कटों के कारण जलापूर्ति स्कीमें प्रभावित,लोगों में हाहाकार

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 11:25 AM (IST)

दसूह (झावर) : कंडी शिवालिक क्षेत्र जो तलवाड़ा से होशियारपुर तक फैला हुआ है, के लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

 

इस क्षेत्र के गांव बडला, रामपुर, डडियाल, अगलोर, आदोचक्क, संसारपुर, संघवाल, छंगियाल, कालोवाल, मक्कोवाल, बरुही, लबर पुहारी, खंगवाड़ी, नरुड़, मनहोता, रघवाल, ढोलबाहा, जनौड़ी, डडोह, दतारपुर, नेकनामा, कमाही देवी आदि गांवों के प्रमुख व्यक्तियों सतपाल सिंह पूर्व सरपंच, धर्मपाल डडियाल, कामरेड विजय शर्मा, कामरेड सुक्खा सिंह कौलियां, कुलदीप शर्मा रामपुर, पंडित राकेश बिट्टू इत्यादि ने बताया कि बिजली कटों के कारण क्षेत्र की जलापूर्ति स्कीमें प्रभावित हुई पड़ी हैं जिससे लोगों में हाहाकार मची हुई है।

 

 उन्होंने बताया कि गत 10 वर्षों से इस क्षेत्र के लोगों को 24 घंटे बिजली की सप्लाई दी जाती थी परंतु मौजूदा सरकार ने इस सुविधा को कम करके 8 घंटे कर दिया है जोकि इस क्षेत्र के लोगों के साथ सरेआम धक्का है। बिजली के इन कटों के कारण लोगों को पीने वाले पानी की भी सही सप्लाई नहीं मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में हैंडपंप भी नहीं है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की है कि क्षेत्र के लोगों की समस्याओं को देखते हुए 24 घंटे बिजली की सप्लाई देने के विशेष प्रबंध किए जाएं।

Punjab Kesari