प्रमुख सचिव ने कोविड राहत कार्यों व गेहूं की खरीद प्रबंधों का लिया जायजा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 08:11 PM (IST)

होशियारपुर। प्रमुख सचिव(योजना) पंजाब जसपाल सिंह ने आज होशियारपुर में जिला अधिकारियों के साथ बैठक कर जहां कोविड राहत कार्यों का जायजा लिया, वहीं गेहूं के  खरीद प्रबंधों की समीक्षा भी की। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर श्रीमती अपनीत रियात विशेष तौर पर शामिल थे।

जसपाल सिंह ने कहा कि कोविड-19 के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कफ्र्यू के दौरान जिला वासियों को होम डिलीवरी के माध्यम से सुचारु ढंग से जरुरी वस्तुएं मुहैया करवाई जाएं। इसके अलावा जरुरतमंदों को राशन पहुंचाना भी यकीनी बनाया जाए, ताकि किसी भी जरुरतमंद व्यक्ति को भूखा न सोना पड़े। उन्होंने गेहूं के खरीद प्रबंधों का जायजा लेते हुए कहा कि मंडियों में सुचारु ढंग से गेहूं की खरीद यकीनी बनाई जाए। किसानों व मजदूरों के लिए कोविड-19 के मद्देनजर विशेष प्रबंधों के अलावा हर जरुरी सुविधा मुहैया करवाई जाए, ताकि उनको किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि मंडियों में किसानों व मजदूरों के स्वास्थ्य की जांच भी यकीनी बनाई जाए।

प्रमुख सचिव जसपाल सिंह ने कहा कि बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्तियों की बकायदा मैडिकल जांच करने के साथ-साथ उनको एकांतवास में रखा जाए। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह हर जिले में चल रहे राहत कार्यों व गेहूं की खरीद प्रक्रिया की निजी तौर पर निगरानी कर रहे हैं व इस लिए सीनियर अधिकारियों की ओर से जिलों में किए जा रहे प्रबंधों का जायजा लिया जा रहा है। उन्होंने जिला वासियों को अपील की कि कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए ही कफ्र्यू लगाया गया है, इस लिए घरों में रहना बहुत जरुरी है, ताकि इस वायरस से बचा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Suraj Thakur

Recommended News

Related News