ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग  की मांग को लेकर जमकर गरजे प्रह्लाद नगर निवासी

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 10:24 AM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): शहर के वार्ड नं. 35 प्रह्लाद नगर में सोमवार दोपहर गली नं. 2 के निवासियों ने वार्ड पार्षद निपुण शर्मा के साथ ट्रांसफार्मर शिफ्टिंग की मांग को लेकर जिला प्रशासन व पावरकॉम के खिलाफ जोरदार रोष प्रदर्शन किया। मोहल्ले के लोगों के साथ पार्षद निपुण शर्मा ने आरोप लगाया कि पावरकॉम अधिकारी विधानसभा पटीशन कमेटी की तरफ से मिले निर्देश का पालना न करके निर्देश का सरेआम धज्जियां उड़ा रही है। 

पिछले 25 सालों से गली के लोग हैं परेशान
प्रह्लाद नगर में गली नं. 2 के निवासियों महेन्द्र पथरिया, मंदीप सिंह, रामलाल, पूजा वासन, कुलदीप सिंह, प्रेम ठाकुर, सुनीता, रेणु बाला, नीतू, अजय ठाकुर, जीवन पथरिया, यशपाल सरदाना के साथ पार्षद निपुण शर्मा ने कहा कि गली में मकान के साथ लगे ट्रांसफार्मर की वजह से न सिर्फ लोगों के घरों की दीवारों में बरसात के दिनों में करंट दौड़ता है बल्कि गली के रहने वाले लोग हमेशा किसी दुर्घटना को लेकर चिन्तित रहते हैं। उन्होंने कहा कि 25 साल पहले भी हमने इसका विरोध किया था लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई।

हम लोग 25 साल से ट्रांसफार्मर शिङ्क्षफ्टग को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हो रही। वार्ड पार्षद निपुण शर्मा ने कहा कि साल 2016 में जब तत्कालीन मुख्यमंत्री बादल साहिब संगत दर्शन में आए थे तो उन्होंने तत्काल 3 लाख 50 हजार रुपए जारी करने की घोषणा कर पावरकॉम को ट्रांसफार्मर शिफ्ट करने का निर्देश दिया था। चुनाव के बाद सरकार बदलते ही फंड वापस भेज दिया गया। इसके बाद विधायक सोमप्रकाश ने इस मुद्दे को विधानसभा की पटीशन कमेटी के समक्ष रखा तो उन्होंने डी.सी. व पावरकॉम के एस.ई. को निर्देश जारी कर दिया। डी.सी.की तरफ से नगर निगम को फंड देने की मांग की गई जिससे निगम ने इंकार कर दिया। इसके बाद कमेटी ने पावरकॉम को निर्देश दिया कि वह अपने खर्च पर ट्रांसफार्मर शिफ्ट करे। निर्देश के बाद मौके पर पोल व आवश्यक सामान भी आ गया फिर भी महीनों से पावरकॉम जानबूझकर मामले को टरका रही है।

क्या कहते हैं डिप्टी चीफ इंजीनियर 

सम्पर्क करने पर डिप्टी चीफ इंजीनियर एच.एस. सैनी ने बताया कि प्रह्लाद नगर की गली से ट्रांसफार्मर को शिफ्ट करने पर आने वाले खर्च का एस्टीमैट बनाकर विभागीय उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है। फंड जारी होते ही ट्रांसफार्मर को गली से शिफ्ट करवा दिया जाएगा।

Supreet Kaur