हाथरस घटना को लेकर निमिशा और साथियों की तरफ से रोष प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 04:01 PM (IST)

पंजाब: उत्तरप्रदेश में दलित बच्ची के साथ हुए बलात्कार के बाद में उसके ज़बरदस्ती संस्कार की घनौनी घटना में भाजपा सरकार की कारगुज़ारी को जिम्मेदार बताते हुए कांग्रेसी नेता निमिशा मेहता और उसके साथियों ने दलित बच्ची के लिए इंसाफ की मांग करते माहलपुर में रोष जाहिर किया। इस मौके लोगों ने मोदी सरकार और भाजपा खिलाफ जमकर नारेबाजी की। निमिशा मेहता ने भाजपा पर बरसते हुए कहा कि दलित बच्ची के साथ हुई बेइंसाफी को सारा मुल्क देख रहा है और उस पर भाजपा के लिए शर्म वाली बात यह है कि योगी सरकार उस बच्ची के आरोपियों को सजा देने की बजाय उस बच्ची पर ही घिनौने इल्जाम लगा रही है। 

कांग्रेसी नेता ने कहा कि भाजपा तो भाजपा इस मसले पर अकाली दल की नन्ही छाया मिशन की सरप्रस्त हरसिमरत कौर बादल से भी इस बारे में कुछ नहीं बोला गया है। इससे ये बात साबित होती हैं कि अकाली दल अभी भी छिप कर भाजपा के साथ है और भाजपा की बीज -टीम की तरह काम कर रहा है। दूसरी बात यह कि अकाली दल न तो महिलाओं के लिए संवेदनशीलता रखता है और न ही दलितों के लिए। इसी कारण एक दलित बच्ची के साथ हुई इस दरिंदगी पर समूचे अकाली दल को न तो दर्द हुआ है और न ही उन्होंने दुख जाहिर करना जरूरी समझा। 

निमिशा मेहता ने कहा कि अकाली दल बादल सत्ता में होते आप बेटियों के साथ धक्केशाही करता रहा है, फिर वह बादलों की अपनी ट्रांसपोर्ट वाला मोगा ओरबिट बस कांड हो, अमृतसर में एएसआई कत्ल हो जिसमें एक बाप अपनी बेटी को बचाने गया परन्तु अकाली अधिकारियों की तरफ से उसका कत्ल कर दिया गया। 

Tania pathak