नोटबंदी के 2 साल बाद भी देश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं : उद्योग मंत्री अरोड़ा

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 11:42 AM (IST)

होशियारपुर(अश्विनी): पंजाब के उद्योग व वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा है कि 2 वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की गई नोटबंदी की घोषणा से समाज के किसी वर्ग के लोगों को भी कोई लाभ नहीं पहुंचा। आज यहां अपने निवास स्थान पर पंजाब केसरी के साथ बातचीत करते हुए श्री अरोड़ा ने कहा कि नोटबंदी के फैसले के पश्चात् देश की आॢथक स्थिति काफी डगमगाई, जो आज तक लाइन पर नहीं आई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नोटबंदी की घोषणा करते समय यह कहा गया था कि सरकार के इस कदम से देश में काला धन समाप्त हो जाएगा। 

उन्होंने कहा कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के गवर्नर व डिप्टी गवर्नर द्वारा पिछले दिनों दिए गए बयान से यह बात पूरी तरह स्पष्ट हो जाती है कि नोटबंदी के पश्चात कोई काला धन रिजर्व बैंक में नहीं पहुंचा था। जितनी करंसी का देश में फैलाव था उतनी राशि ही रिजर्व बैंक के पास पहुंची थी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का फैसला कुछ बड़े उद्योगपतियों व भाजपा से संबंधित वरिष्ठ नेताओं को लाभ पहुंचाने के लिए किया गया था।

श्री अरोड़ा ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली एन.डी.ए. सरकार ने पिछले साढ़े 4 वर्ष के दौरान गलत आॢथक नीतियों के चलते देश की आॢथकता को काफी नुक्सान पहुंचाया। यू.पी.ए. सरकार के कार्यकाल के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह ने देश की आॢथक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो कदम उठाए थे उनके लाभ से भी जनसाधारण को वंचित कर दिया। उन्होंने कहा कि देश के लोग किसी भी स्थिति में नरेन्द्र मोदी सरकार की वापसी नहीं देखना चाहते। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के प्रधान एडवोकेट राकेश मरवाहा व जिला कांग्रेस कमेटी के उप-प्रधान कैप्टन कर्म चंद भी उपस्थित थे।

swetha