पहाड़ी क्षेत्र में गहरे गड्ढे में गिरने से बाइक सवार की मौत, साथी गंभीर घायल

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2019 - 05:13 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): होशियारपुर-ऊना रोड पर बनखंडी के आगे वीरवार देर रात पंजाब-हिमाचल सीमा पर बेकाबू बाइक के सड़क से करीब 70 फुट गहरे गड्ढे में गिरने से दोनों ही बाइक सवार गंभीर रुप से घायल हो गए। दोनों ही घायलों 18 वर्षीय लवप्रीत सिंह पुत्र मदनलाल व 20 वर्षीय कशिश को दोस्तों ने बड़ी मुश्किल से गहरे खड्ड से बाहर निकाल इलाज के लिए सिविल अस्पताल होशियारपुर लेकर पहुंचे जहां रास्ते में ही लवप्रीत सिंह की मौत हो गई। गंभीर रुप से घायल कशिश को ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर व मैडीकल स्टाफ बेहतर इलाज के लिए शहर के एक निजी अस्पताल रैफर कर दिया जहां सिर में गंभीर चोट लगने से कशिश की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलते ही जिला ऊना के हरोली थाने से पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुट गई थी।

टांडा से 3 बाइक पर सवार हो 6 दोस्त जा रहे थे पीर निगाहे
शुक्रवार को सिविल अस्पताल होशियारपुर के पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर हिमाचल पुलिस की मौजूदगी में मृतक लवप्रीत सिंह के परिजनों व दोस्तों ने बताया कि कल वीरवार को रात के समय टांडा से 3 बाइक पर सवार हो 6 दोस्त हिमाचल प्रदेश में स्थित प्रसिद्घ धार्मिक स्थल पीरनिगाहे माथा टेकने के लिए निकले थे। रात 10 बजे के करीब बनखंडी के आगे पहाड़ी क्षेत्र में मोड़ काटते समय अचानक लवप्रीत की बाइक बेकाबू हो सड़क से करीब 70 फुट नीचे गहरे खड्ड में जा गिरा। बाइक पर लवप्रीत के साथ उसका दोस्त कशिश सवार था। मृतक लवप्रीत घर का एकलौता बेटा था वहीं उसकी बड़ी बहन की शादी जालंधर हुई है। पिता मदनलाल टांडा नगर परिषद में सुपरवाईजर पदपर तैनात है।

मोबाइल की रोशनी में दोस्तों ने खड्ड से दोनों को निकाला बाहर
मृतक लवप्रीत के दोस्तों के अनुसार साथ चल रहे साथियों ने रात के अंधेरे में बड़ी मुश्किल से मोबाइल की रोशनी में पहाड़ी से नीचे उतर बड़ी मुश्किल से गंभीर रुप से घायल लवप्रीत व कशिश को लेकर उपर सड़क पर पहुंचे। इसी दौरान ऊना से होशियारपुर की तरफ आ रहे एक वाहन चालक घायलों को होशियारपुर सिविल अस्पताल लाने को तैयार हो गया जहां रास्ते में ही लवप्रीत की मौत हो गई।

पोस्टमार्टम के बाद शव किया परिजनों के हवाले
पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर इस हादसे की जांच कर रहे हरोली थाना में तैनात सब इंस्पैक्टर जीतराम ने बताया कि पुलिस मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर इस मामले में धारा 174 के अधीन कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के पश्चात शव परिजनों के हवाले कर दिया है।

Mohit