कोरोना से बचाव के लिए रोडवेज ने बस स्टैंड व बसों में चलाया जागरूकता अभियान

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 06:57 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): कोरोना वायरस से बचाव के लिए लगाए गए कर्फ्यू एवं लॉकडाउन के दौरान पंजाब रोडवेज भारी वित्तीय संकट से जूझ रही है। बस स्टैंड से इक्का दुक्का सिर्फ सरकारी बसें ही चल रही है। इन सबके बीच बस यात्रियों को कोरोना से बचाव के लिए रोडवेज ने पोस्टर व बैनर के साथ विशेष जागरूकता अभियान चलाना शुरू किया है। पंजाब रोडवेज होशियारपुर डिपो के जनरल मैनेजर अनिल कुमार ने बताया कि जागरू कता अभियान के अधीन बस यात्रियों को बता रहे हैं कि कोरोना से कैसे अपना बचाव करें।

नाममात्र रोडवेज बसों का हो रहा है संचालन
गौरतलब है कि बस संचालन शुरू होने के बावजूद रोडवेज बसों को यात्री नहीं मिल रहे हैं और ठेके पर दिए गए बस स्टैंड से पर्याप्त एवं निर्धारित पैसा उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। बसों का संचालन बंद रहने से अड्डा फीस का नुकसान तो हुआ ही है, साथ ही कोई दुकान भी नहीं खुली है और पार्किंग एरिया भी सुनसान पड़े रहे हैं। राज्य में बसों का संचालन शुरू होने के बावजूद भी बस स्टैंड पर यात्रियों का आवागमन नहीं है तथा नाममात्र बसों का संचालन ही किया जा रहा है इनमें से भी अधिकतर सरकारी बसें ही चल रही हैं।

बस के टिकट पर भी बचाव संबंधी जानकारी किया है प्रिंट
संपर्क करने पर होशियारपुर डिपो के जनरल मैनेजर अनिल कुमार ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए चलाए जा रहे विशेष जागरूकता अभियान के अधीन बस स्टैंड के साथ लगते सभी गेट के साथ साथ बसों के अंदर व बाहर भी पोस्टर व बैनर लगा यात्रियों में कोरोना के प्रति जागरू क करने की अभियान की शुरूआत की है। यही नहीं बस स्टैंड पर जहां लाऊडस्पीकर के सहारे लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी दी जा रही है वहीं बस के टिकट पर भी प्रिंट किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News