परिवार को बंदी बनाकर लूटे लाखों के गहने व नकदी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 08, 2018 - 10:47 AM (IST)

मुकेरियां (नागला): मुकेरियां के नजदीक पड़ते गांव शेरपुर में गत रात लुटेरों द्वारा एक किसान परिवार के साथ मारपीट करते हुए उसे बंदी बनाकर लाखों रुपए के गहने तथा नकदी लूट लिए जाने का समाचार है। इस संबंधी पीड़ित मक्खन सिंह पुत्र अजीत सिंह निवासी शेरपुर ने बताया कि वह अपनी पत्नी रणजीत कौर तथा अपने 2 बच्चों सहित घर की लॉबी तथा उसका पिता अजीत सिंह बाहर घर के आंगन में सोया हुआ था।

उसने बताया कि गत रात लगभग 2 बजे 6-7 लुटेरे, जिन्होंने अपने मुंह ढके हुए थे, घर की चारदीवारी फांद कर अंदर दाखिल हो गए। लुटेरों ने पहले उसके बुजुर्ग पिता को लाठियों से पीटा तथा बाद में उससे तथा उसकी पत्नी से भी मारपीट की। पीड़ित मक्खन सिंह ने बताया कि लुटेरों ने सभी को एक कमरे में बंदी बना लिया तथा जान से मारने की धमकियां देते हुए जेवरात व नकदी निकालने की मांग की। पीड़ितों ने बताया कि लुटेरे, जोकि गुरदासपुरी बोली बोल रहे थे, में से 4 ने उन्हें घेर लिया तथा 1 घर की छत पर चढ़ गया तथा बाकी 2 घर की तलाशी लेने में जुट गए। वे घर में पड़े लगभग 2.50 लाख के जेवर तथा 25,000 रुपए की नकदी व एक मोबाइल फोन अपने साथ ले गए। लुटेरों ने उसके 2 मोबाइल फोन तोड़ दिए।

पीड़ित मक्खन सिंह की धर्मपत्नी रणजीत कौर ने बताया कि लुटेरे उसकी बच्ची के कानों में पड़ी सोने की बालियां भी उतार कर ले गए। लुटेरे जाते समय परिवार को एक कमरे में बंद कर गए। प्रात: वे घर की ग्रिल तोड़ कर बाहर निकले। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी करनैल सिंह के अतिरिक्त जालन्धर व होशियारपुर की फॉरैंसिक टीम व डॉग स्कवायड की टीमें जांच के लिए पहुंच गईं। थाना प्रभारी करनैल सिंह ने बताया कि अज्ञात लुटेरों के विरुद्ध धारा 457, 380 अधीन केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश पूरी मुस्तैदी से प्रारम्भ कर दी गई है।

Vatika