रिटायर्ड फौजी के परिवार को बंधक बनाकर लूटा

punjabkesari.in Sunday, Mar 18, 2018 - 08:17 AM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): होशियारपुर-फगवाड़ा रोड के साथ लगते मरूली ब्राह्मणां गांव में शुक्रवार देर रात साढ़े 11 बजे के करीब लुटेरों ने रिटायर्ड फौजी तरसेम सिंह के घर में दाखिल होकर परिवार के सभी लोगों को बंधक बना तेजधार हथियारों से हमला कर उन्हें घायल करके लूट की घटना को अंजाम दिया। लुटेरों ने इस दौरान आसपास के घरों के मुख्य दरवाजों को बाहर से कुंडियां लगा दी थीं ताकि कोई भी मदद को आगे न आए।

घर में अंदर करीब आधे घंटे तक फौजी परिवार के लोगों की चीख-पुकार सुन लोग पुलिस को फोन करते रहे। करीब आधे घंटे तक मारकाट व लूट को अंजाम देने के बाद चारों लुटेरे बड़े आराम से मौके से फरार हो गए। लुटेरों के जाते ही गांव के लोगों ने मौके पर पहुंच तत्काल 4 घायलों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। ड्यूटी पर तैनात मैडीकल टीम ने बताया कि घायलों की हालत में सुधार हो रहा है।

गांव का भेदी भी था लूट में शामिल
सिविल अस्पताल में दाखिल 70 वर्षीय रिटायर्ड फौजी तरसेम सिंह पुत्र वैशाखी राम ने बताया कि रात हम लोग घर में सोए हुए थे। रात 11.30 बजे अचानक 4 लुटेरों ने दीवार फांद कर आंगन में पहुंचते ही मुझ पर हमला कर दिया। मेरी चीख-पुकार सुन जब मेरी पत्नी हरबंस कौर, बेटी बख्शो व बेटा राकेश कुमार आए तो लुटेरों ने चारों को ही बंधक बनाकर मारपीट शुरू कर दी।

लुटेरों ने मेरे बेटे के कान में पहने सोने के गहने को इस कदर जबरदस्ती छीना कि उसके कानों के निचले हिस्से कट गए। लुटेरे मेरी अंगूठी, पत्नी व बेटी के सभी सोने के गहने व घर में पड़ा करीब 12 से 14 हजार कैश लूटकर फरार हो गए। सभी लुटेरों ने चेहरे रुमाल से छिपा रखे थे। इससे साफ जाहिर था कि लूटपाट में मेरे गांव का ही कोई भेदी भी शामिल था। वारदात के बाद से ही पीड़ित परिवार के सदस्य बुरी तरह से डरे-सहमे हुए हैं।

Punjab Kesari