बेरोजगारी से परेशान युवक ने पैट्रोल छिड़ककर खुद को लगा ली आग, 2 बहनों का था इकलौता भाई

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 10:13 AM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र): मोहल्ला प्रेमगढ़ में शनिवार देर सायं 7 बजे के करीब बेरोजगारी से परेशान 22 वर्षीय करण पुत्र हरि सिंह ने घर की छत पर जा अपने ऊपर पैट्रोल छिड़क कर आग लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के समय घर में सिर्फ करण की बहन गुड्डू थी। पिता सब्जी की रेहड़ी लगाने के लिए बाजार की तरफ निकला था वहीं मां किसी से मिलने गई हुई थी। सायं 7 बजे के करीब 3 मंजिला घर की छत पर आग की उठती तेज लपटों के बीच चीख-पुकार सुन मोहल्ले के लोग दौड़े-दौड़े बचाव के लिए मौके पर पहुंच तो गए लेकिन तब तक करण की मौत हो चुकी थी। सूचना मिलते ही एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर लोमेश शर्मा ने मौके पर पहुंच जांच शुरू  कर दी।

2 बहनों का इकलौता भाई था करण
मृतक करण के पिता हरि सिंह व मां मोहिन्द्र ने रोते हुए बताया कि करण पिछले काफी समय से अपनी बेरोजगारी को लेकर परेशान था। करीब 10 दिन पहले ही उसकी बड़ी बहन मोनिका की शादी हुई थी।

कुछ दिन पहले उसने एक निजी कंपनी में नौकरी की शुरूआत भी की थी पर हमें क्या पता था कि वह अंदर से इतना टूट चुका है कि इस तरह का फैसला ले लेगा। परिजनों के अनुसार सायं 6 बजे तक घर में सब कुछ सामान्य था लेकिन उसके बाद क्या हुआ कि उसने जानलेवा फैसला लेकर आत्मदाह कर लिया। मौके पर मौजूद थाना सिटी के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर लोमेश शर्मा ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी लेकिन तब तक करण की मौत हो चुकी थी। शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल स्थित शवघर पहुंचा दिया गया। परिजनों के बयान पर पुलिस मामले की फिलहाल जांच कर रही है।

Punjab Kesari