टैंट मालिक ने मानसिक तनाव के चलते लगाया फंदा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 09:47 AM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): थाना सदर अधीन आते गांव बस्सी किकरां के रहने वाले 46 वर्षीय हरमेश लाल उर्फ मेछी पुत्र रिटायर्ड नंबरदार कैप्टन कर्मचंद ने मानसिक तनाव के चलते सोमवार सुबह बजवाड़ा गांव स्थित अपने टैंट हाऊस के ऊपर बनेकमरे में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। दुकान खुलने के बाद भी हरमेश लाल को काफी देर तक दुकान पर न देख जब लोग ऊपर कमरे में देखने गए, तब जाकर लोगों को इस बारे में पता चला। सूचना मिलते ही थाना सदर पुलिस व गांव के लोग मौके पर पहुंचे।थाना सदर पुलिस ने शव का पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया।

मोबाइल फोन भी घर पर ही छोड़ दिया था
सिविल अस्पताल परिसर में मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि सोमवार सुबह घर से जल्दी तैयार होकर हरमेश लाल रोजाना की तरह बजवाड़ा गांव स्थित अपने बद्धन टैंट हाऊस पर सुबह 6 बजे ही पहुंच गया था। बजवाड़ा के लोगों के अनुसार सुबह उसने दुकान की साफ-सफाई करने के बाद कब ऊपर कमरे में जाकर फंदा लगा आत्महत्या करने का निर्णय लिया, यह समझ से बाहर है। परिजनों के अनुसार आज वह अपना मोबाइल फोन भी घर छोड़ आया था। घर में कोई समस्या नहीं थी। इससे लगता है कि उसने मानसिक परेशानी की वजह से इस तरह का निर्णय लिया होगा। 

मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला
थाना सदर के प्रभारी डा. अंकुर गुप्ता आई.पी.एस. ने बताया कि टैंट हाऊस के ऊपर कमरे में जहां हरमेश लाल ने आत्महत्या की है वहां से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने इस मामले में धारा 174 के अधीन कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के पश्चात शव परिजनों के हवाले कर दिया।

swetha