कोरोना के संदिग्ध मरीजों में इटली से लौटी 8 माह की बच्ची भी शामिल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 01:27 PM (IST)

होशियारपुर (जैन): कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों में इटली से लौटी 8 माह की बच्ची भी शामिल है। यह फैमिली के साथ 27 फरवरी को गांव बसी नौ आई थी। इसके अलावा गांव मोरांवाली का पॉजीटिव मरीज हरभजन सिंह जिसे मैडीकल काॅलेज अमृतसर रैफर किया जा चुका है, का बेटा गुरप्रीत सिंह भी संदिग्ध मरीज के तौर पर सिविल अस्पताल के स्पैशल आइसोलेशन वार्ड में दाखिल है।

इनके सैम्पल लेकर टैस्टिंग के लिए मैडीकल काॅलेज में भेजे गए हैं। सिविल सर्जन डा. जसबीर सिंह ने आज सायं बातचीत के दौरान बताया कि कोरोना वायरस से संबंधित 11 लोगों के सैम्पल लिए गए थे। इनमें से 1 की रिपोर्ट पॉजीटिव आई, 2 की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है तथा 8 सैम्पलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है।सिविल सर्जन ने बताया कि 1335 लोगों को घरों में आइसोलेशन में रखा गया है जिनकी देखभाल सेहत विभाग की टीमों द्वारा की जा रही है। इनके घरों के बाहर स्टिकर भी लगाए गए हैं। डा. जसबीर सिंह ने लोगों से अपील की है कि वे घरों में रहकर सेहत विभाग व जिला प्रशासन को अपना सहयोग प्रदान करे। उन्होंने बताया कि किसी भी संभावित स्थिति का सामना करने के लिए विभाग द्वारा 75 बैड रिजर्व रखे गए हैं।

आई.एम.ए. ने दिया सहयोग का आश्वासन
संकट की इस घड़ी में इंडियन मैडीकल एसोसिएशन द्वारा भी सेहत विभाग को अपना सहयोग प्रदान करने का ऐलान किया गया है। आई.एम.ए. के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डा. राजिन्द्र शर्मा ने आज सिविल सर्जन डा. जसबीर सिंह के साथ बैठक कर यह जानकारी दी। उन्होंने यह कहा कि कोरोना वायरस चैक करने वाली किट, दवाइयों व प्राइवेट डाक्टरी सहायता के लिए आई.एम.ए. सदैव तैयार रहेगी।

 

Vatika