सरकार की बेरुखी : अध्यापक नेता के खिलाफ केस व पत्नी के तबादले के विरोध में भड़के शिक्षक

punjabkesari.in Thursday, Nov 01, 2018 - 11:50 AM (IST)

होशियारपुर(जैन): एस.एस.ए./रमसा अध्यापक यूनियन के प्रदेश उप-प्रधान चौ. रामभजन के तबादले के उपरांत तलवाड़ा में उनके खिलाफ दर्ज किए गए केस तथा उनकी पत्नी अनुपम धरभाल का तबादला किए जाने के विरोध में आज भारी तादाद में अध्यापकों ने जिला प्रबंधकीय काम्पलैक्स का घेराव किया।

इससे पहले वहां धरना देकर अध्यापकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।वक्ताओं ने कहा कि पहले प्रि. अमनदीप शर्मा, अजीव द्विवेदी व रमेश होशियारपुरी के निलम्बन के पश्चात बौखलाई सरकार ने चौ. रामभजन व उनकी पत्नी का तबादला कर डाला। सरकार की धक्केशाही के खिलाफ आवाज उठा रहे अध्यापक नेताओं के खिलाफ बेवजह केस दर्ज किए जा रहे हैं। 


100 किलोमीटर तय करना होगा सफर
अध्यापक नेताओं ने बताया कि तलवाड़ा से उपमंडल गढ़शंकर के जिस स्कूल में अनुपम धरभाल का तबादला किया गया है उन्हें ड्यूटी पर पहुंचने के लिए करीब 100 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ेगा। इस मौके अध्यापक नेताओं पिं्र. अनमदीप शर्मा, मुकेश कुमार, चौ. रामभजन, अजीव द्विवेदी, रमेश होशियारपुरी व सुरजीत राजा तथा भ्रातृ संगठनों के नेताओं रामजी दास चौहान, मक्खन सिंह लंगेरी, इंद्रजीत विरदी आदि ने एस.एस.ए./रमसा अध्यापकों के वेतन में की गई 75 फीसदी कटौती का कड़ा विरोध किया। 


 

Vatika