एस.एस.ए. अध्यापकों ने कहा, सरकार कर रही है हमारा गला घोटने की तैयारी

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 09:11 AM (IST)

होशियारपुर(जैन): पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड द्वारा सर्वशिक्षा अभियान के अंतर्गत सेवारत अध्यापकों के वेतन में भारी भरकम कटौती का फरमान जारी होने से पूरे अध्यापक वर्ग में आज बेहद बेचैनी का माहौल व्याप्त है। 

शिक्षा बोर्ड के तहत सेवारत पंजाब समग्र शिक्षा अभियान सोसायटी के डिप्टी स्टेट प्रोजैक्ट डायरैक्टर द्वारा समूह जिला शिक्षा अधिकारियों (एैलीमैंटरी) को आज जारी पत्र में कहा गया है कि जिन अध्यापकों ने रैगुलर की ऑप्शन को क्लिक नहीं किया उन्हें जून 2018 से अक्तूबर 2018 के वेतन की अदायगी प्राइमरी अध्यापकों के लिए 15 हजार मासिक तथा अपर प्राइमरी अध्यापकों के लिए 20 हजार रुपए मासिक के हिसाब से होंगी। जबकि एस.एस.ए. के तहत सेवारत प्राइमरी अध्यापक 37,800 रुपए तथा अपर प्राइमरी अध्यापक 42,800 रुपए ले रहे हैं। 

सरकार के इस फरमान को लेकर आज संघर्ष कमेटी के नेताओं जिला कन्वीनर अजीत सिंह रुपतारा, बलजीत सिंह व संदीप सिंह बडेसरों ने कहा कि अब सरकार अध्यापकों का गला घोटने की तैयार कर रही है। पहले से ही इस वर्ग के अध्यापक पिछले 8 माह से बिना वेतन के काम कर रहे हैं। सरकार का यह गैर संवैधानिक फैसला किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 27 जनवरी को शिक्षा मंत्री ओम प्रकाश सोनी का घेराव किया जाएंगा तथा अफसरशाही को कानूनी तौर पर अदालत के कटघरे में खड़ा किया जाएंगा। उन्होंने चेतावनी दी कि सरकार की साजिशों के आगे नहीं झुकेंगे तथा अपने हक लेकर रहेंगे। इस मौके प्रदेश कमेटी सदस्य परमजीत सिंह, अमरदीप सिंह, राजिन्द्र सिंह, भूपिंद्र सिंह, अरविंद राणा, जसप्रीत कौर, मंदीप कौर व परमजीत सलेरन भी मौजूद थे। इस मौके अध्यापकों ने सरकार के इस नादिरशाही फरमान के खिलाफ नारेबाजी भी की।

swetha