कामाक्षी देवी मंदिर चोरी की घटना के आरोपी की हुुई पहचान

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 09:18 AM (IST)

तलवाड़ा(डी.सी.): शिवालिक क्षेत्र के विख्यात सिद्ध शक्तिपीठ माता कामाक्षी देवी मंदिर में कल देर शाम हुई चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अज्ञात युवक की पहचान लगभग हो चुकी है।  पुलिस उस चोर की धरपकड़ करने हेतु छापेमारी कर रही है। गत देर सायं इस मंदिर परिसर के भीतर से मां कामाक्षी देवी की पावन पिंडी से चोर सोने का लगभग 9 तोले का मुकुट और 1.5 तोले की नथनी लेकर रफूचक्कर हो गए थे।

इस चोरी की घटना के तुरंत बाद जब सी.सी.टी.वी. कैमरे की जांच की गई थी तो उस वक्त चोरी को अंजाम देने वाले अज्ञात युवक का चेहरा कैद हो गया था। इस मंदिर परिसर से जुड़े आस्थावानों ने उसी वक्त सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हुए चोर युवक का फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था और उस अज्ञात चोर की पहचान कर प्रबंधकों को सूचित करने का निवेदन किया गया था।

मंदिर परिसर से संबंधित कुछ व्यक्ति बताए हुए आवास पर पहुंचे तो वहां से वह युवक पहले से रफूचक्कर हो गया था, लेकिन बावजूद इसके आस-पास के क्षेत्रों से लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो की पहचान कर दी। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार मंदिर की चोरी के लिए जिम्मेदार समझे जाने वाला युवक संसारपुर टैरेस क्षेत्र में कोई प्राइवेट कार्य करता है और उसने वहां रहने के लिए किराए पर एक मकान ले रखा हुआ है। बेसिकली यह युवक बटाला क्षेत्र का रहने वाला बताया गया है। फिलहाल इस चोरी की घटना के लिए जिम्मेदार चेहरे को पकडऩे में पुलिस के हाथ खाली बताए गए हैं। चर्चा के मुताबिक स्थानीय पुलिस की एक टीम और मंदिर परिसर से जुड़े विश्वसनीय आस्थावानों में से कुछ चेहरे एक साथ बटाला में माता कामाख्या देवी मंदिर में हुई चोरी में संलिप्त चोर की तलाश में गए हुए हैं। 

shukdev