घंटाघर चौक के पास खड़ी कार से चोरों ने फिर गायब कर दिए चारो टायर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 05:26 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): शहर के बीचो-बीच व सबसे व्यस्त क्षेत्र घंटाघर के आसपास रात के समय खड़ी कार से टायर चोरी करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। यही नहीं सिटी थाना नदजीक होने का भी खौफ टायर चोरी करने वाले गिरोह के सदस्यों को नहीं होने से गिरोह के लोग बेखौफ होकर चोरी की वारदात को अंजाम दे पुलिस की सुरक्षा प्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहे है। लोकसभा चुनाव से पहले सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने की घोषणा अभी भी ठंडे बस्ते में होने की वजह से चोर गिरोह के उपर पुलिस का खौफ नहीं दिख रहा है। गिरोह के सदस्य दिन में रैकी कर वारदात को रात के समय अंजाम दे रहे हैं। अभी तक यह गिरोह टायर सहित कई दर्जन वाहनों को निशाना बना चुका है।

पार्किंग प्लेस से चोरी की वारदात को दिया अंजाम
गौरतलब है कि मरवाहा मोहल्ले के रहने वाले राजू मरवाहा मंगलवार की रात अपनी स्वीफ्ट कार को पार्किंग प्लेस पर खड़ी करके गए थे। आज सुबह जब वह कहीं जाने के लिए अपनी गाड़ी के पास पहुंचे तो गाड़ी के चारो ही टायर गायब देख समझ गए कि चोरों ने कार के टायर गायब कर दिए है। चोरों ने बड़ी ही होशियारी से जैक हटाने के बाद कार को ईंटों के सहारे खड़ी कर चारो ही टायर गायब कर फरार हो गए जिसकी जानकारी किसी को कानोकान तक नहीं हो पाई। सबसे हैरानीवाली बात तो यह है कि वारदात स्थल थाना सिटी से महज 200 मीटर की दूरी पर पर पार्किंग प्लेस पर हुई है। राजू मरवाहा ने कार से टायर चोरी होने की सूचना थाना सिटी पुलिस को दे दी। पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है।

रात के समय संदिग्ध वाहनों की जांच में लाए तेजी
गौरतलब है कि घंटाघर चौक के साथ-साथ शहर के कई हिस्से में घर के बाहर खड़ी वाहनों से टायर चोरी होने का यह मामला पहला नहीं है। जिला प्रशासन की तरफ से शहर के सभी प्रमुख चौक चौराहों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाने की जोरशोर से घोषणा हुई ती वह भी अभी तक शुरू नहीं हो पाई है। लोगों ने जिला व पुलिस प्रशासन से मांग की है कि रात को चौक चौराहों से गुजरने वाले संदिग्ध वाहनों की जांच की जानी चाहिए। चौक चौराहों पर व पार्किंग प्लेस पर हाई रैजुलेशन नाईट विजन कैमरे लगाए ताकी इस तरह की वारदात को रोकने में सहायक साबित हो।

Vaneet