हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ करने वाले कभी भी सच्चे सिख नहीं हो सकतेः निमिषा मेहता

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 09:39 PM (IST)

जालंधर डेस्कः ऑस्ट्रेलिया में बार-बार मंदिरों में तोड़फोड़ घटनाओं की करते हुए भारतीय जनता पार्टी की नेता निमिषा मेहता ने कहा कि मंदिरों में तोड़फोड़ करने वाले कभी भी गुरू के सच्चे सिख नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि सिख गुरुओं ने जिस हिंदू धर्म को बचाने के लिए अपने आपको, अपने माता पिता और बच्चों तक को न्योछावर कर दिया। उसी धर्म के मंदिरों में तोड़फोड़ करने वाले गुरु साहब के सच्चे सिख कैसे हो सकते हैं?

भाजपा नेता निमिषा मेहता ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में पहले मेलबर्न शहर में 12 जनवरी को स्वामी नारायण मंदिर फिर 16 जनवरी को विक्टोरिया शहर में शिवा विष्णु मंदिर और फिर 23 जनवरी को मेलबर्न में हरे कृष्णा मंदिर में तोड़फोड़ की गई। उन्होंने कहा कि मंदिरों में और मंदिरों की दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद और हिंदुस्तान मुर्दाबाद लिखना ये दर्शाता है कि हिंदू सिख समाज में दरार डालकर भाईचारा खराब कराने की गहरी साजिश है। उन्होंने कहा कि भारत की मोदी सरकार इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए ऑस्ट्रलिया सरकार से बातचीत करके इन शरारती तत्वों पर कानूनी कार्रवाई करे। ये कोई बड़ी बात नहीं है कि दुश्मन देशों के इशारों पर नाचने वाले ‘सिख फॉर जस्टिस’ के प्रमुख गुरुपतवंत सिंह पन्नू की ही ये सोची-समझी चाल है कि हिंदू सिख भाईचारे को आपस में लड़ाकर भारत का और विशेष तौर पर पंजाब का माहौल खराब किया जा सके।

निमिषा मेहता ने कहा कि पहले भी कई बार सामने आया है कि पन्नू ने पंजाब में माहौल खराब करने के लिए पैसों का लालच देकर नौजवानों को देशविरोधी कामों में फंसाकर गलत रास्ते पर ले जाया जा रहा है। उन्होंने अपील की कि पंजाब के लोगों को आपसी भाईचारा कायम रखना चाहिए और मोदी सरकार पर भरोसा रखना चाहिए कि वह ऑस्ट्रेलिया की सरकार से इस मामले में गंभीरता से बात करके आरोपियों को कानूनी शिकंजा जरूर कसेंगे। ऐसी साजिश रचने वाले अपराधियों तक भी पहुंचेंगे।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News