गेहूं की लिफ्टिंग न होने से परेशान आढ़तियों और मजदूरों ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 10:23 AM (IST)

टांडा-उड़मुड़ (पंडित): इलाके की विभिन्न दाना मंडियों में से अलग-अलग खरीद एजैंसियों की ओर से खरीदी गई गेहूं की लिफ्टिंग नहीं होने से दु:खी आढ़तियों और मजदूरों ने आज पनसप गोदाम के सामने सुबह से दोपहर तक 4 घंटे तक धरना लगाया तथा इसके लिए जिम्मेदार ट्रक यूनियन तथा जिला प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। इस दौरान मौजूद दाना मंडी खोखर, घोड़ावहा तथा खुनखुन कलां मंडियों के आढ़तियों ने अपनी मंडियों में से लिफ्टिंग की समस्या के कारण धरना प्रदर्शन करते हुए रोष जाहिर किया।  

धरना दे रहे राकेश वोहरा, गोल्डी कलियाणपुर, सुखविंदरजीत सिंह बीरा, इंदरपाल सिंह, सरबजीत सिंह, प्रदीप, बब्बू, पुष्पिंदर सिंह, सोहन सिंह, अजीतपाल सिंह, बलबीर सिंह, गुरमीत सिंह, गुरनाम सिंह, परमिंदर सिंह, बलकार सिंह कंग व बलजीत राय ने बताया कि प्रशासन, खरीद एजैंसियों तथा ट्रक यूनियन की लापरवाही के चलते गेहूं की खरीद खत्म हुए कई दिन बीत जाने के बावजूद घोड़वाहा मंडी में अभी भी गेहूं की 15000 बोरियां, खोखर मंडी में 55 हजार बोरियों की लिफ्टिंग होना अभी बाकी है। हालात इतने बुरे हैं कि खुनखुन कलां मंडी में खरीद हुई 28 हजार बोरियों में से अभी सिर्फ 5 हजार बोरियों की ही लिफ्टिंग हो पाई है। उन्होंने बताया कि  लिफ्टिंग का टैंडर भरने वाली ट्रक यूनियन की ओर से टैंडर भरते समय 84-85 ट्रक की सेवाएं देने के बारे में कहा गया था, जबकि हकीकत यह है कि कम ट्रक काम कर रहे हैं और ट्रक यूनियन की ओर से सही तरीके से लिफ्टिंग नहीं होने के कारण उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

दूसरी तरफ मौके पर मौजूद ट्रक यूनियन के सदस्यों ने एफ.सी.आई. गोदाम में अनलोडिंग में हो रही देरी का हवाला देते हुए अपनी बेबसी जाहिर की है। धरने की सूचना मिलने पर डी.सी. होशियारपुर की ओर से मौके पर भेजे गए पनसप के डी.एम. संदीप सिंह, डी.एस.पी. टांडा गुरप्रीत सिंह गिल व थाना मुखी हरगुरदेव सिंह ने रोष धरने पर बैठे आढ़तियों तथा मजदूरों से बातचीत शुरू करते हुए मौके पर ही मौजूद ट्रक यूनियन के सदस्यों को समस्या के हल के लिए एक हफ्ते के अंदर विशेष कोशिश कर लिफ्टिंग करवाने के लिए कहा। डी.एम. तथा डी.एस.पी. टांडा की ओर से भरोसा मिलने पर आढ़ती तथा मजदूरों ने दोपहर 2.30 बजे अपना धरना खत्म किया। धरने में उक्त मंडियों के आढ़तियों के साथ टांडा मंडी से केवल खुराना, दमनदीप सिंह बिगा, गुरसेवक मार्शल, नवनीत बहल, बिगू सैनी, ओम पुरी, शेरू पुरी इत्यादि भी शामिल थे। 

swetha