जनाब! रास्ता ही बदल लो आप, सडक़ों पर सांड खड़े हैं बनकर यमराज

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 07:24 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): शहर की सडक़ों पर बेसहारा पशु खासकर सांड यमराज बनकर खड़े रहते हैं। लेकिन इस समस्या के हल के लिए प्रशासन कुछ खास नहीं कर सका है। आलम यह है कि अब लोग भी यह समझ चुके हैं कि इस समस्या के प्रति लापरवाही का अपना रवैया प्रशासन नहीं बदलेगा, ऐसे में पशुओं से अगर बचना है तो खुद ही लोगों को अपना रास्त बदलना पड़ेगा क्योंकि यमराज के रूप में शहर की सडक़ों पर खड़े पशु कईयों को घायल कर चुके हैं।

हर समय रहता है हादसों का डर
होशियारपुर शहर का शायद ही कोई इलाका हो जहां इन अवारा पशुओं की दहशत न हो। हाईवे से लेकर गली-मोहल्लों तक हर जगह इनका जमावड़ा लगा रहता है। कई बार तो इनकी वजह से होशियारपुर बस स्टैंड, सिविल अस्पताल के सामने, फगवाड़ा चौक, ऊना रोड, चंडीगढ़ रोड आदि स्थानों पर अक्सर जाम ही लग जाता है। इनकी वजह से होने वाले हादसे अब आम बात बन गई है।

सुतहरी रोड पर पुलिस के छुटे पसीने
गौरतलब है कि सुतहरी रोड पर उस समय हंगामा मच गया जब 2 अवारा सांडों के बीच जंग छिड़ गई। अवारा सांडों की लड़ाई की वजह से सडक़ के दोनों ही तरफ ट्रैफिक जाम होते देख लोगों की सूचना मिलते ही थाना मॉडल टाऊन की पुलिस मौके पर पहुंच सांडों की जंग को समाप्त करने में जुट गई। पुलिस अपनी गाड़ी को बैक कर लड़ते सांडों को धक्का देने की बार-बार कोशिश करती रही। करीब 15 मिनट के प्रयास के बाद जब जंग समाप्त हुई तो लोगों ने राहत की सांस ली।

निगम की कार्रवाई पर सवालिया निशान
शहर की सडक़ों पर पिछले कई सालों से आवारा पशुओं के घूमने की समस्या बनी हुई है। नगर निगम और प्रशासन अब तक स्थायी हल नहीं निकाल सकी है। ऐसे में इन पशुओं से हर समय हादसा होने का डर लगा रहता है. हर रोज आवारा पशु आपस में झगड़ते रहते है जिसकी वजह से स्थानीय लोगों व विद्यार्थियों को भी भय है। जिला प्रशासन के साथ साथ नगर निगम के अधिकारी भी यही बता रहे हैं कि हमने अवारा पशुओं को पकडऩे के लिए एन.जी.ओ.को जिम्मेदारी सौंपी है। शहर में जल्द ही इस समस्या का निदान हो जाएगा।
 

Vaneet