पेपर मिल में युवक की मौत के बाद हंगामा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 12:16 PM (IST)

सैला खुर्द(अरोड़ा): स्थानीय क्वांटम पेपर मिल में गांव महिंगरोवाल के एक 18 वर्ष के युवक की दुर्घटना में मौत होने से गुस्साए परिजनों ने सायं सवा 6 बजे पेपर मिल के गेट के सामने नैशनल हाईवे पर जाम लगा दिया, जो समाचार लिखे जाने तक जारी था।

गांव महिंगरोवाल के जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि वह पिछले कई वर्षों से पेपर मिल में काम कर रहा है। उसने कुछ माह पूर्व ही अपने बेटे समनदीप सिंह (18) को पेपर मिल में काम के लिए रखवाया था। गत रात वे इकट्ठे ड्यूटी पर आए थे। इसी दौरान काफी समय बीत जाने के बाद जब उसे समनदीप कहीं दिखाई नहीं दिया तो वह उसे ढूंढने लग गया। काफी देर बाद उसे लकड़ की पलप के नीचे घायल अवस्था में पड़ा समनदीप मिला। धरनाकारियों ने बताया कि वहां पर गांव डानसीवाल का एक युवक पेपर मिल में अपने काम के दौरान लोडर चला रहा था। बताया जा रहा है कि लोडर के नीचे आने से ही समनदीप की मौत हुई है।

सायं जब सिविल अस्पताल गढ़शंकर में मृतक समनदीप का पोस्टमार्टम करवाने लगे तो उसके कान तथा शरीर के अन्य हिस्सों पर जख्मों के निशान थे। यह देख परिजनों का गुस्सा बढ़ गया। मिल मैनेजमैंट के साथ बातचीत होने पर जब धरनाकारी संतुष्ट नहीं हुए तो उन्होंने नैशनल हाईवे जाम कर इंसाफ की मांग शुरू कर दी। समाचार लिखे जाने तक डी.एस.पी. गढ़शंकर, विधायक जयकिशन सिंह रौड़ी, इंद्रपाल सिंह पूर्व सरपंच मङ्क्षहगरोवाल तथा अन्य मिल मैनेजमैंट के लोग धरनाकारियों के साथ बातचीत कर रहे थे।

swetha