सलोह चुनाव में भारतीयों का दबदबा, पार्षद बलविंदर सिंह ढिल्लों बने डिप्टी मेयर

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 11:29 PM (IST)

सलोह, (सरबजीत सिंह बनूड़): सलोह बारो परिषद की 42 सीटों के लिए हुए चुनाव में टोरी पार्टी 21 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इन चुनावों में सत्ता पक्ष को 18 और लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी को 3 सीटें मिली थीं। इन चुनावों में दोनों पार्टियों में भारतीय मूल के पंजाबी मौजूद थे। इन चुनावों में टोरी और लिबरल पार्टी ने नई सरकार बनाई जिसमें लिबरल पार्टी के पार्षद अमजद अब्बासी को सालोह का मेयर चुना गया है और टोरी पार्टी के टिकट पर जीते पार्षद बलविंदर सिंह ढिल्लों को डिप्टी मेयर बनाया गया है।

इसी के साथ पार्षद डेक्सटर स्मिथ को सुधार और पुनर्प्राप्ति की जिम्मेदारी के साथ परिषद के नेता के रूप में चुना गया था और जीतने वाले विभिन्न सदस्यों को उनके मंत्रिमंडल के रूप में मान्यता दी गई थी, जिसमें पार्षद वैल चहल को परिषद के उप नेता और वित्तीय निरीक्षण, परिषद की संपत्ति के रूप में शामिल किया गया था।

खरीद के लिए प्रमुख सदस्य, और राजस्व और लाभ, पार्षद पॉल केली को शिक्षा, बच्चों की सेवाओं, आजीवन कौशल और शासन के लिए प्रमुख सदस्य, स्वास्थ्य, सामाजिक देखभाल और भलाई के लिए पार्षद अन्ना राइट प्रमुख सदस्य, आराम के लिए पार्षद इफ़्ताखार अहमद, सामुदायिक सामंजस्य, विनियमन के लिए पार्षद पूजा बेदी प्रमुख सदस्य के रूप में कार्यान्वयन और योजना, परिवहन, आवास, राजमार्ग, पर्यावरण और पर्यावरण सेवाओं के लिए प्रमुख सदस्य के रूप में पार्षद पूजा बेदी, सार्वजनिक सुरक्षा, ग्राहक सेवा, आईटी और युवा भविष्य और परिषद समितियों और बाहरी निकायों पर प्रतिनिधियों की नियुक्ति के लिए पार्षद चंद्र मुवाला प्रमुख सदस्य के रूप में भी बनाए गए थे।

स्लो काउंसिल के चुनाव के साथ लेबर पार्टी वैक्सहैम कोर्ट पेरिस काउंसिल में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, लेकिन इस बीच चेयरमैन की सीट को लेकर खींचतान चल रही थी। लेबर पार्टी के पार्षद गहिर और पार्षद सईदा अकबर के बीच मुकाबला था जिसमें हरजिंदर सिंह गहिर जीते और अध्यक्ष बने।

स्लो काउंसिल के चुनाव में लेबर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और स्लो लेबर पार्टी के लिए पहली सिख महिला पवित्र कोर मान बनीं। इन चुनावों में भारतीय मूल के बलविंदर सिंह ढिल्लों, हरजिंदर सिंह गहिर, पवित्र कोर मान, बेली गिल, दिलबाग सिंह परमार, पूजा बेदी, वाल चहल, चंद्र मुवाला, नील रतन राणा, गुरचरण सिंह मनंकू आदि कोसलार बने हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News