गैर कानूनी ढंग से रेलवे टिकट बेचने वाले एक और दफ्तर पर छापा, 1 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Nov 09, 2018 - 10:31 AM (IST)

भोगपुर (सूरी): रेलवे पुलिस फोर्स और रेलवे की क्राइम इन्वैस्टीगेशन ब्रांच ने सांझे तौर पर कार्रवाई करते हुए भोगपुर शहर में गैर कानूनी ढंग से रेलवे टिकटों की बुकिंग करने वाले चीमा कम्प्यूटर नामक एक और दफ्तर पर छापा मार कर अवैध ढंग से काटी गई डेढ़ लाख की && रेलवे टिकटें बरामद कीं और दफ्तर संचालक हरजोत सिंह पुत्र हरभजन सिंह निवासी भोगपुर को गिरफ्तार कर लिया। 

जानकारी के अनुसार देर शाम रेलवे पुलिस चौकी मुकेरियां से थानेदार राकेश कुमार शर्मा, चंचल कुमार और रेलवे पुलिस की क्राइम इन्वैस्टीगेशन ब्रांच फिरोजपुर से थानेदार बाल कृष्ण, मनजीत सिंह, कुलवंत सिंह, बलविन्द्र सिंह पर आधारित टीम भोगपुर पहुंची जहां उन्होंने थाना भोगपुर के नजदीक स्थित चीमा कम्प्यूटर नामक एक दफ्तर पर छापा मारा। इस दौरान ग्राहकों को बेची गई 33 रेलवे टिकटें बरामद हुईं। मौके पर मिले सबूतों के आधार पर दफ्तर मालिक हरजोत सिंह पुत्र हरभजन सिंह निवासी भोगपुर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे हिरासत में ले लिया गया। 

थानेदार राकेश कुमार ने कहा कि आरोपी के खिलाफ रेलवे पुलिस चौकी मुकेरियां में मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुलजिम ने रेलवे विभाग की वैबसाइट पर कई निजी अकाऊंट बनाए हुए थे जिनसे वह नाजायज तरीके से टिकटों की बुकिंग कर आगे बेचते थे।  सूत्रों के मुताबिक भोगपुर में एक महीना पहले भी रेलवे पुलिस फोर्स और रेलवे की क्राइम इन्वैस्टीगेशन ब्रांच ने सांझे तौर पर कार्रवाई करते हुए स्पैक्ट्रम इंटरप्राइज और जय जयकार इंटरप्राइज नामक 2 टिकट बुकिंग दफ्तरों में छापेमारी की थी और दोनों दफ्तरों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। 

Vatika