ट्रेन में सफर दौरान युवक की मौत, सिटी स्टेशन पर मची चीखो-पुकार

punjabkesari.in Thursday, May 16, 2019 - 09:11 AM (IST)

जालंधर (गुलशन): सिटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पहुंची कटिहार एक्सप्रैस-15707 से एक 18 वर्षीय युवक को बेहोशी की हालत में उतारा गया। रेलवे डाक्टर को मौके पर बुलाया गया और चैक करने के बाद डाक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया, जिसके बाद मृतक के परिजनों ने रोना शुरू कर दिया और पूरे स्टेशन परिसर में चीखो-पुकार मच गई। 

जानकारी के मुताबिक दिनेश कुमार अपने बेटे संदीप और पत्नी के साथ कटिहार एक्सप्रैस में समस्तीपुर जिले में पड़ते गांव सहजपुर से जालंधर आ रहे थे। इनकी कटिहार एक्सप्रैस के एस-2 कोच में सीटें बुक थीं। ट्रेन जब लुधियाना से छूटी तो संदीप की तबीयत खराब हो गई। उसकी सांसें उखडऩे लगीं। उन्होंने सोचा कि कुछ ही देर में जालंधर पहुंच जाएंगे लेकिन फगवाड़ा पहुंचने तक संदीप की सांस थमने लगी।  ट्रेन जब सिटी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर आकर रुकी तो डिप्टी एस.एस. के ऑफिस के सामने एस-2 कोच से उतरे दिनेश और उसकी पत्नी ने रोना शुरू कर दिया, तुरंत डिप्टी एस.एस. के अलावा अन्य अधिकारी व रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची। 

संदीप को व्हीलचेयर पर बैठाया गया। इस दौरान रेलवे डाक्टर भी मौके पर पहुंचे और जांच करने के बाद युवक को मृत करार दे दिया। इतना सुनते ही संदीप की मां जोर-जोर से रोने लगी। रोते-रोते उसकी आंखें पत्थर हो गईं। बेटे की लाश देखकर वह बेहोश हो गई।जी.आर.पी. के ए.एस.आई. पाल कुमार आर.पी.एफ. के ए.एस.आई. बिशम्बर दास व महिला स्टाफ ने उन्हें संभाला। मृतक के पिता दिनेश ने पुलिस को बताया कि वह लम्मा पिंड चौक के नजदीक रहते हैं।  उनके 2 बेटे हैं। वह और उनका एक बेटा गांव शेखे में एक पाइप की फैक्टरी में काम करते हैं। संदीप 18 वर्ष का था। दिमागी तौर पर वह ठीक था लेकिन शारीरिक रूप से उसकी पूरी ग्रोथ नहीं हुई थी। उसे सांस की भी तकलीफ थी। वह अपने गांव से लौट रहे थे कि यह हादसा हो गया। मृतक के परिजनों ने पहले शव को गांव ले जाने की बात कही। एंबुलैंस को भी बुला लिया गया लेकिन बाद में मौके पर पहुंचे अन्य रिश्तेदारों ने कहा कि उसका अंतिम संस्कार यहीं किया जाएगा। पुलिस ने परिजनों के बयान लेने के बाद शव उनके सुपुर्द कर दिया।

Vatika