1 क्विंटल चूरापोस्त सहित 2 तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 07:58 PM (IST)

जालंधर: तस्करों के खिलाफ अपना अभियान जारी रखते हुए जालंधर ग्रामीण पुलिस ने बुधवार को दो तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक क्विंटल चूरा पोस्त और 2550 ग्राम अफीम बरामद की। आरोपी व्यक्तियों की पहचान होशियारपुर के हरिपुर गांव के कमलदीप सिंह (40) और झारखंड के रसोइया गांव के रोहित कुमार (32) के रूप में की गई है। 

कमलदीप पर पहले से ही एक जुलाई 2017 को उसके खिलाफ दर्ज किए गए ड्रग मामला दर्ज है। उसके पास से 52 किलोग्राम पोस्ता भूसा जब्त किया गया था। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवजोत सिंह महल ने संवाददाताओं से कहा कि मकसूदां पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर रघुबीर सिंह बिधिपुर रेलवे क्रॉसिंग पर एक पुलिस चेकिंग का नेतृत्व कर रहे थे। उन्हें सूचना मिली कि उपरोक्त दोनों व्यक्ति अमानतपुर बस अड्डे के पास एक स्कूटर पर एक ग्राहक की प्रतीक्षा कर रहे हैं। 

 महल ने कहा कि सूचना के बाद, पुलिस पार्टी ने मौके पर छापा मारा और पाया कि दोनों चूरा पोस्त की बोरियों पर बैठे थे जिन्हें पकड़ लिया गया। महल ने कहा कि उनके खिलाफ मकसूदां पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और दोनों से उनके सम्पर्क के बारे में पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। एसएसपी ने यह भी बताया कि 10 मार्च को आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से, ग्रामीण पुलिस ने 183 पुरुष और 20 महिला ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार किया है, इसके अलावा 19 किलो अफीम, 256 किलो पोस्ता की भूसी, 11 किलो हेरोइन, 567 ग्राम नशीला पाउडर, 1098 इंजेक्शन, 24880 गोलियां, 19181 कैप्सूल, एक किलोग्राम गांजा, 40 ग्राम स्मैक और 23 किलोग्राम चरस बरामद की है। 

Vaneet