राष्ट्रीय एकता कैंप में 13 राज्यों के 300 नौजवान भाग लेंगे: वरिन्द्र कुमार शर्मा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 09:38 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): देश की एकता और अखंडता को मजबूत करने व नौजवान पीढ़ी को एकीकरण की भावना से जोड़ने के उद्देश्य से आयोजित किए जा रहे 5 दिवसीय कैंप में 13 राज्यों से संबंधित 300 नौजवान हिस्सा लेंगे। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि कैप का आगाज आज 3 दिसम्बर से स्थानीय लायलपुर खालसा कालेज में होगा। 

कैंप के दौरान देश के युवा अपने-अपने राज्य की विरासत, भाषा, पहनावे, रीति-रिवाजों को एक-दूसरे के साथ सांझा करेंगे। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय यूथ मामलों के बारे में मंत्रालय की तरफ से लगाए जा रहे इस कैंप में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश, बिहार, आंध्र प्रदेश, असम, हरियाणा, महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, पंजाब और दिल्ली के नौजवान भाग लेंगे। 

वरिन्द्र शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से राष्ट्रीय कैंप के लिए कड़े प्रबंध किए गए हैं। पुलिस प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे कैंप दौरान नौजवानों को अच्छा माहौल प्रदान करवाएं, ताकि दूर-दराज के राज्यों से आए युवा पंजाब के बारे में सुखद यादें लेकर वापस जाएं। 

Edited By

Sunita sarangal