कांग्रेसी नेता कहलाने वाले के भाई से चंडीगढ़ की 165 पेटी शराब बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 11:05 AM (IST)

जालंधर(वरुण): स्पैशल आप्रेशन यूनिट की टीम ने छावनी इलाके में खुद को कांग्रेसी नेता कहने वाले व्यक्ति के भाई को चंडीगढ़ की 165 पेटियों शराब समेत गिरफ्तार किया है। आरोपी रिशी राज को पहले नाके से 3 पेटी शराब के साथ पकड़ा था, लेकिन बाद में उसकी निशानदेही पर रिश्तेदार के घर से बाकी की पेटियां बरामद की गईं। 

ए.सी.पी. क्राइम कंवलजीत सिंह ने बताया कि स्पैशल आप्रेशन यूनिट की टीम ने रेलवे फाटक चौक फोल्ड़ीवाल पर नाकाबंदी की थी। इस दौरान एक्टिवा सवार युवक को रोका गया तो एक्टिवा के आगे रखे बोरे में से 3 पेटी चंडीगढ़ की शराब बरामद हुई। आरोपी की पहचान रिशी राज पुत्र विजय कुमार निवासी मोहल्ला नंबर 30 जालंधर कैंट के रूप में हुई। पुलिस ने उसके खिलाफ थाना सदर में केस दर्ज करके पूछताछ की तो पता लगा कि उसने शराब की खेप धीना के अमन एन्क्लेव स्थित अपने किसी रिश्तेदार की कोठी में छिपा कर रखी है। 

पुलिस ने रिशी राज को साथ लेकर कोठी में रेड की तो अंदर से 162 पेटी शराब और मिली। सारी शराब चंडीगढ़ की थी। पुलिस ने रिशी राज के खिलाफ एक्साइज एक्ट समेत धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। रिशी राज काफी समय से अवैध तरीके से शराब बेचने का काम कर रहा था। उसके खिलाफ लड़ाई झगड़ा व एक्साइज एक्ट का केस पहले भी दर्ज है। 

Vatika